दिल्ली

delhi

दिल्ली में नाइजीरियन के खिलाफ जांच अभियान जारी, सात अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

By

Published : Dec 7, 2021, 2:51 PM IST

दिल्ली पुलिस ने अवैध रूप से इलाके में रह रहे सात नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है. ये सातों द्वारका इलाके में किराए पर बिना वैलिड डाक्यूमेंट्स के रह रहे थे.

dwarka police arrested illegal African in delhi
dwarka police arrested illegal African in delhi

नई दिल्ली: पुलिस दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे और नशीले पदार्थों के धंधे में लिप्त अफ्रीकियों की जांच और पूछताछ में लगातार जुटी हुई है ताकि Gvke वेरिफिकेशन कर सकें. इसी क्रम में द्वारका जिले की सेल अगेंस्ट इल्लीगल फॉरेनर्स एंड नारकोटिक्स की टीम ने (CAIFAN) ने अवैध रूप से जिले में रह रहे सात अफ्रीकन नागरिकों को पकड़ा है.

डीसीपी द्वारका, शंकर चौधरी के अनुसार इन्हें CAIFAN के एसआई सुभाष चंद और उनकी टीम ने वैरिफिकेशन के दौरान पकड़ा है. ये सभी अवैध रूप से द्वारका डिस्ट्रिक्ट में किराए पर रह रहे थे. इनमें से छह नाईजीरियन हैं, जबकि एक आइवरी कोस्ट का रहने वाला है.

पुलिस ने वैरिफिकेशन के दौरान पूछताछ और जांच में जब वेलिड वीजा और पासपोर्ट की मांग की तो वो भारत मे रहने के लिए कोई वैलिड डाक्यूमेंट्स नहीं दे पाए. सभी का वीजा एक्सपायर हो चुका था और ओवर स्टेइंग को ले कर कोई सपोर्टिव डाक्यूमेंट्स भी नहीं दे पाए, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में नाईजीरियन के खिलाफ जांच अभियान जारी, दो अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

पुलिस ने सभी को हिरासत में ले कर FRRO के समक्ष प्रस्तुत कर दिया. जहां से उन्हें डिपोर्ट किये जाने तक लामपुर के डिटेंशन भेज दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details