दिल्ली

delhi

डंपयार्ड सुंदर पार्क में तब्दील, झूले और जिम की भी है व्यवस्था

By

Published : Mar 15, 2021, 9:36 PM IST

दिल्ली के जनकपुरी स्थित C-2 पार्क का सौंदर्यीकरण कर पुराने डंपयार्ड को सुंदर पार्क का निर्माण करवाया गया है. इस पार्क में बच्चों को खेलने के लिए झूले हैं और लोगों के लिए ओपन जिम की व्यवस्था की गई है.

delhi dumpyard turned into beautiful park
डंपयार्ड को किया सुंदर पार्क में तब्दील, लोगों का दावा वेस्ट दिल्ली में नही है इससे सुंदर पार्क

नई दिल्ली: जनकपुरी स्थित C-2 पार्क पहले एक डंपयार्ड था. इस डंपयार्ड को स्थानीय लोगों की मांग के बाद निगम पार्षद वीना शर्मा द्वारा सुंदर पार्क का निर्माण करवाया. पार्क की सुंदरता और वहां की व्यवस्था को देख स्थानीय लोगों का यह दावा है कि वेस्ट दिल्ली में इस पार्क के मुकाबले दूसरा कोई भी पार्क इतना सुंदर नहीं है.

डंपयार्ड को किया सुंदर पार्क में तब्दील, लोगों का दावा वेस्ट दिल्ली में नही है इससे सुंदर पार्क

पार्क में खेलने कूदने और ओपन जिम की भी है सुविधा

पार्क के बारे में जनकपुरी के स्थानीय निवासी व लाल साईं मंदिर के उपाध्यक्ष रूप कुमार ने बताया कि इस पार्क में बच्चों को खेलने के लिए झूले हैं और लोगों के लिए ओपन जिम की व्यवस्था भी की गई है. इतना ही नहीं पार्क की सुंदरता बनाए रखने के लिए नियमित रूप से पार्क की साफ-सफाई और पेड़-पौधों की कटाई-छंटाई भी की जाती है.


बच्चों को आकर्षित करती है पौधों की कटाई-छंटाई

स्थानीय निवासियों ने बताया कि बच्चों के अलावा बड़े और बुजुर्गों के लिए भी सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. पार्क की सुंदरता बढ़ाने के लिए जानवरों के आकार के पौधों की कटाई-छंटाई भी की गई है जो बच्चों को बहुत आकर्षित करती है.


ये भी पढ़ें:बैन के बावजूद राजौरी गार्डन में चल रहे ई-रिक्शा

ये भी पढ़ें:फिर बाधित हो सकती है पानी सप्लाई, हो सकती है 25 फीसदी कटौती

असामाजिक तत्व और जानवरों से बचाव के लिए लगाए गए हैं गेट और रेलिंग
इस पार्क में लाइटिंग की व्यवस्था के साथ-साथ पार्क की सुरक्षा के लिए रेलिंग और गेट भी लगाया गया है, जिससे असामाजिक तत्व के साथ-साथ जानवर भी पार्क में न आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details