दिल्ली

delhi

गौतमबुद्ध नगर में सांस की बीमारी वाले मरीजों की होगी जांच: DM

By

Published : Jul 8, 2020, 1:55 PM IST

गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लोगों से अपील की है. डीएम सुहास एल.वाई ने कोरोना सर्वाइवर से ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की बात कही है. साथ ही जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग में 1500 टीमें लगाई हैं.

DM suhas ly
DM सुहास एल वाई

नई दिल्ली/गौतमबुद्ध नगर: जिले में कोरोना संक्रिमतों का आकंड़ा बढ़ता जा रहा, ऐसे में गौतमबुद्ध नगर जिले में 1500 से ज्यादा टीम कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुटी है और कोरोना की रोकथाम के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं. जिले में प्लाजा डोनेट करने वालों की संख्या भी काफी कम है. ऐसे में डीएम सुहास एल.वाई ने कोरोना सर्वाइवर से ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की बात कही है.

DM सुहास एल वाई ने दी जानकारी

डीएम ने 1500 टीम लगाई


गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एल.वाई ने जानकारी देते हुए बताया कि बुज़ुर्ग लोगों की इम्युनिटी काफी कम होती और बाकी बीमारियों का खतरा भी रहता है. ऐसे में जिले में तकरीबन 1500 टीमें बनाई गई हैं और खासतौर पर बुजुर्गों की शुरुआत में ही स्क्रीनिंग की जा रही है.

ताकि किसी भी तरीके का खतरा ना रहे. ऐसे में गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा भी काफी कम रहा है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 2-3 हजार एंटीजन और तकरीबन 1500 RTPCR टेस्ट रोजाना किये जा रहे हैं.



'कांटेक्ट ट्रेसिंग सुधरी'

जिलाधिकारी ने जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग के परसेंटेज में कमी के सवाल पर कहा कि आकंड़ा पूरी तरह अपडेट नहीं था. ऐसे में आकंड़ों में अंतर था. लेकिन अब उसे अपडेट कर दिया गया है.

गौतमबुद्ध नगर जिले में 100% कांटेक्ट ट्रेसिंग हो रही है. विगत 2 दिनों में 2 हजार लोगों की टेस्टिंग कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत की गई है. ऑनलाइन डेटा अपडेट करा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details