दिल्ली

delhi

शिक्षा निदेशालय के निजी स्कूलों से फीस बढ़ाने के लिए प्रस्ताव मांगे, 27 जून तक प्रस्ताव भेजना होगा

By

Published : Jun 10, 2022, 11:34 AM IST

दिल्ली के निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों परेशानी बढ़ सकती है. क्योंकि दिल्ली की शिक्षा निदेशालय डीडीए द्वारा आवंटित जमीन पर बने स्कूलों से शैक्षणिक सत्र 2022-23 में फीस बढ़ाने की लिए प्रस्ताव मांगा है. ये प्रस्ताव निजी स्कूलों को 27 जून तक निदेशालय को भेजना होगा.

Delhi Private School
Delhi Private School

नई दिल्ली:दिल्ली के निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों परेशानी बढ़ सकती है. दरअसल दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने डीडीए द्वारा आवंटित जमीन पर बने स्कूलों से शैक्षणिक सत्र 2022-23 में फीस बढ़ाने के लिए प्रस्ताव मांगे हैं. स्कूलों को संबंधित दस्तावेज के साथ प्रस्ताव 12 जून से 27 जून तक शिक्षा निदेशालय को भेजना होगा. स्कूलों को यह प्रस्ताव शिक्षा निदेशालय को ऑनलाइन भेजना होगा. फीस का प्रस्ताव भेजने के लिए स्कूलों को शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

बता दें कि इस संबंध में दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा सर्कुलर जारी कर दिया गया है. जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि जो भी स्कूल फीस बढ़ाने के संबंध में प्रस्ताव नहीं भेजेंगे. उन्हें फीस बढ़ाने की मंजूरी नहीं होगी. साथ ही कहा कि स्कूलों द्वारा भेजे गए प्रस्ताव का शिक्षा निदेशालय अध्ययन करेगा. अगर फीस बढ़ाने की मांग सही रही तो ही फीस बढ़ाने की मंजूरी दी जाएगी.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि बिना अनुमति के कोई भी स्कूल फीस की बढ़ोतरी नहीं कर सकता है. इसके अलावा शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि यदि कोई स्कूल बिना मंजूरी के फीस बढ़ाता है और इसकी शिकायत मिलती है तो शिक्षा निदेशालय इस संबंध में नियमानुसार कार्रवाई करेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details