दिल्ली

delhi

कोविड ड्यूटी में तैनात शिक्षकों को शिक्षा निदेशालय ने फिर दिया स्कूल लौटने का आदेश

By

Published : Mar 31, 2022, 10:03 PM IST

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने एक बार फिर कोविड-19 की ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को स्कूल लौटने के लिए आदेश जारी किया है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से 26 फरवरी और 16 मार्च को कोविड-19 की ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को स्कूल लौटने के लिए आदेश जारी किया गया था.

शिक्षा निदेशालय
शिक्षा निदेशालय

नई दिल्ली: दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने एक बार फिर कोविड-19 की ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को स्कूल लौटने के लिए आदेश जारी किया है. दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि कोविड-19 ड्यूटी में तैनात शिक्षक 31 मार्च तक अपने स्कूल और शिक्षा निदेशालय से संबंधित ब्रांच जहां पर उनकी पोस्टिंग है बिना किसी अधिकारिक रिलीविंग पत्र के ज्वाइन करें.

वहीं शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि एचओएस और ब्रांच इंचार्ज शिक्षा निदेशालय कोविड-19 ड्यूटी में तैनात शिक्षकों के जॉइनिंग को लेकर तीन दिन के अंदर जिला शिक्षा निदेशक रिपोर्ट सबमिट करें. मालूम हो कि इससे पहले शिक्षा निदेशालय के द्वारा कोविड-19 ड्यूटी में तैनात शिक्षकों को 26 फरवरी और 16 मार्च को सर्कुलर जारी कर स्कूल ज्वाइन करने का आदेश दिया था. बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंदर कार्यरत शिक्षक कोविड-19 संक्रमण के दौरान राशन वितरण, एयरपोर्ट, ऑक्सीजन प्रबंधन, वैक्सीनेशन आदि ड्यूटी में तैनात थे.

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी का फैसला, मास्क नहीं पहनने पर नहीं भरना हाेगा जुर्माना

वहीं कम होते संक्रमण और बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर शिक्षा निदेशालय ने सभी शिक्षकों को तत्काल स्कूल ज्वाइन करने के लिए कहा है. इसके अलावा मालूम हो कि एक अप्रैल से स्कूलों में पूरी तरीके से ऑफलाइन पढ़ाई होने जा रही है. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की ओर से पहले ही सर्कुलर जारी किया जा चुका है. बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 113 मामले सामने आए हैं. संक्रमण 0.49 फ़ीसदी दर्ज की गई है.वहीं राहत की बात है इस दौरान कि किसी भी व्यक्ति की जान नहीं गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details