दिल्ली

delhi

ये लापरवाही लेगी जान! पहले को-वैक्सीन फिर लगा कोविशील्ड

By

Published : Jul 5, 2021, 9:32 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 10:38 PM IST

दिल्ली के बुराड़ी इलाके के कादीपुर स्कूल में वैक्सीनेशन सिस्टम में बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. पहले एक व्यक्ति ने को को-वैक्सीन लगाई गई तो वहीं दूसरी डोज कोविशील्ड लगा दी गई. जिसकी वजह से लक्ष्मण पंडित नाम के व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई.

कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर
कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर

नई दिल्लीःकोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए हर कोई वैक्सीनेशन लगा रहा है. कई दिन इंतजार करने के बाद, लोगों का नंबर आता है और फिर वैक्सीनेशन के बाद लोग राहत की सांस लेते हैं कि अब कोरोना से वो बच जाएंगे. वहीं दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर पर एक अलग की मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति लक्ष्मण पंडित को अलग-अलग वैक्सीन लगा दिया गया है.

दूसरी वैक्सीन के बाद लक्ष्मण पंडित की तबीयत खराब होने लगी. तेज बुखार आया. लगातार कई उल्टियां हुईं. आंखों से कम दिखाई देने लगा. लक्ष्मण पंडित जैसे-तैसे डॉक्टर के पास पहुंचे और जब दवाई ली, तब जाकर कुछ आराम मिला.

कोरोना वैक्सीन की अलग-अलग डोज से तबीयत खराब

बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर इलाके में रहने वाले लक्ष्मण पंडित ने अप्रैल में वैक्सीनेशन की पहली डोज लगवाई थी. उन्होंने मुखमेलपुर में को-वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई. इसके बाद वह बिहार चले गए. वह कुछ दिन पहले वापस आए, तो उन्होंने घंटों लाइन में लगने के बाद कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई. इस बार उन्हें को-वैक्सीन की जगह कोविशील्ड की डोज लगा दी गई. इसके बाद लक्ष्मण पंडित की तबीयत खराब होने लगी. जहां उन्हें डॉक्टर की शरण में जाना पड़ा.

कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर



ये भी पढ़ें-वैक्सीनेशन सेंटर पर सिविल डिफेंसकर्मी की पिटाई, सीसीटीवी फुटेज आया सामने



अभी इस मामले दूसरे पक्ष की प्रतिक्रिया नहीं आ पाई है. यह लापरवाही तो बहुत बड़ी है. जरूरत है कि इस तरीके की लापरवाही के लिए जो जिम्मेदार हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए, जिससे कि ऐसी लापरवाही दोबारा दोहराने की नौबत ना आए.

कादीपुर वैक्सीनेशन सेंटर

ये भी पढ़ें-विदेश जाने वालों के लिए दक्षिणी दिल्ली में भी खुला वैक्सीनेशन सेंटर, 28 दिन बाद लग रहा दूसरा डोज

Last Updated :Jul 5, 2021, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details