दिल्ली

delhi

45 डिग्री सेल्सियस के पार रहेगा दिल्ली का तापमान, भीषण गर्मी के साथ हीट वेव की वापसी

By

Published : May 15, 2022, 11:24 AM IST

delhi weather
delhi weather ()

देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मार्च महीने के मध्य से ही भीषण गर्मी के साथ हीटवेव और लू चलने का दौर देखा जा रहा है. इस बीच वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते बीते हफ्ते तापमान में आई गिरावट के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई थी. लेकिन अब एक बार फिर दोबारा राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के साथ हीटवेव के दौर की शुरुआत हो चुकी है.

नई दिल्ली:इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में आज सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 25, पालम 28.2, लोधी रोड 26.6, रिज 25.1 और आया नगर 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जो बीते कुछ दिनों के मुकाबले 3-4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है.

देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मार्च महीने के मध्य से ही भीषण गर्मी के साथ हीटवेव और लू चलने का दौर देखा जा रहा है. इस बीच वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते बीते हफ्ते तापमान में आई गिरावट से लोगों को थोड़ी राहत मिली थी. लेकिन अब एक बार फिर दोबारा राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के साथ हीट वेव के दौर की शुरुआत हो चुकी है. मौसम विभाग के द्वारा बीते दिन राजधानी दिल्ली में विभिन्न क्षेत्रों में हीट वेव की जानकारी दी गई थी. जिसमें से तीन जगह पर दिल्ली में सीवियर हीट वेव की कंडीशन दर्ज की गई है. मौसम विभाग की मानें तो आज की राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का दौर बदस्तूर जारी रहेगा.

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन तक वेस्ट राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के विभिन्न इलाकों और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भीषण गर्मी का दौर जारी रहेगा.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details