दिल्ली

delhi

दिल्ली में मानसून की दस्तक के बाद उमस से परेशान लोग, बरसात न होने से बढ़ी मुश्किलें

By

Published : Jul 6, 2022, 10:17 AM IST

दिल्ली में मानसून की दस्तक के बाद भी बढ़ी हुई उमस के चलते लोगों का बुरा हाल है. दिल्ली में मानसून की पहली बारिश 30 जून की सुबह हुई थी, जिससे भीषण गर्मी से काफी राहत मिली थी. आईएमडी के अनुसार बुधवार को अधिकतम पारा 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

delhi weather
दिल्ली मौसम अपडेट

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में मानसून की बरसात थमने के बाद लगातार तीसरे दिन बुधवार को गर्मी और उमस से दिल्ली-एनसीआर के लोगों का बुरा हाल है. मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार सुबह सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 29.4, पालम 30.3, लोधी रोड 27.6, रिज 26.6 और आया नगर में 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान 38डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है.

इस साल मार्च महीने की शुरुआत से ही राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में भीषण गर्मी के साथ हीट वेव का दौर चल रहा था. जिसने लोगों की परेशानी को कई गुना तक बढ़ा दिया था. इस बीच दिल्ली में मानसून आने के बाद बीते छह दिन से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. हालांकि ह्यूमिडिटी लेवल बढ़ने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने शहर में मौसम के खुशनुमा रहने की संभावना व्यक्त की है. आज भी दिल्ली में बादल तो छाए रहने का अनुमान है लेकिन बरसात की संभावना कम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details