दिल्ली

delhi

DU Admission 2021 : UG की 65 हजार सीट के लिए 48 घंटे में हुए एक लाख से अधिक आवेदन

By

Published : Aug 4, 2021, 11:46 PM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है. नए सत्र मे यूजी के लिए DU ने 65 हजार सीटों पर छात्रों से आवेदन मांगे हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से महज 48 घंटे में ही 1 लाख से अधिक छात्रों ने दखिले के लिए आवेदन कर दिया है.

DU Admission 2021
दिल्ली विश्वविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2021-22

नई दिल्ली :दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. DU में स्नातक पाठ्यक्रम (DU UG Courses) में दाखिले के लिए कुल 65 हजार सीट हैं. लेकिन, 48 घंटे में ही दाखिले के लिए एक लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है.


दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त रात 8 बजे से शुरू हुई थी. जिसके बाद रात 9 बजे तक एक लाख से अधिक छात्रों ने डीयू में एडमिशन के लिए आवेदन कर दिया है. स्नातक पाठ्यक्रम में आवेदन के लिए छात्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in या www.ugadmission.uod.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-डीयू: कोविड-19 में अभिभावकों को खो चुके छात्रों को रामानुजन कॉलेज में फ्री मिलेगा एडमिशन

DU में परास्नातक (DU PG Courses) पाठ्यक्रम में दाखिले की बात करें तो अब तक 85 हज़ार छात्रों ने आवेदन कर दिया है. इसके अलावा एमफिल और पीएचडी में 12 हज़ार छात्रों ने आवेदन किया है. DU में परास्नातक के लिए लगभग 20 हज़ार सीट है. छात्र एडमिशन के लिए www.pgadmission.uod.ac.in या www.du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details