दिल्ली

delhi

गाड़ियों पर लगे फर्जी स्टीकर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अभियान, ऑन स्पॉट काटा चालान

By

Published : Sep 28, 2022, 5:44 PM IST

गाड़ियों पर लगे फर्जी स्टीकर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अभियान
गाड़ियों पर लगे फर्जी स्टीकर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अभियान ()

दिल्ली पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने मिलकर गाड़ियों पर लगे फर्जी स्टीकर को लेकर एक अभियान चलाया. अभियान के तहत उन सभी गाड़ियों का चालान काटा गया, जिन पर पुलिस, मीडिया, एडवोकेट या फिर किसी अन्य विभाग का फर्जी स्टीकर लगे थे.

नई दिल्ली:अक्सर देखा गया है कि गाड़ियों पर किसी ना किसी विभाग का स्टीकर लगा रहता है. जबकि, इसमें कई लोग ऐसे होते हैं जिनका उन स्टीकर लगे विभाग से कोई लेना देना नहीं होता है. यह लोग अपना रौब दिखाने के लिए या फिर पुलिस के चालान से बचने के लिए किसी ना किसी विभाग का स्टीकर लगाकर सड़कों पर चलते हैं.

ऐसे ही लोगों के खिलाफ बुधवार को साउथ वेस्ट की पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने एक अभियान चलाया. इसमें बड़ी संख्या में लोगों को पकड़ा गया और उनकी जांच की गई. ट्रैफिक पुलिस ने जो सही लोग थे उनको जाने दिया और जो गलत थे, उनका ऑन द स्पॉट चालान किया और हिदायत दी कि आइंदा ऐसा वो ना करें अन्यथा भारी जुर्माना लगाया जाएगा.

गाड़ियों पर लगे फर्जी स्टीकर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने चलाया अभियान

यह भी पढ़ें:ट्रैफिक पुलिस ने खुद ही किया ट्रैफिक नियम का उल्लंघन, नहीं मानी गलती

ट्रैफिक पुलिस और दिल्ली पुलिस के जवान सड़कों पर खड़े होकर जिन गाड़ियों पर किसी तरह का स्टीकर लगा है. उनको रोक कर जांच कर रहे हैं. वो चाहे पुलिस, मीडिया, एडवोकेट या फिर किसी अन्य विभाग का स्टीकर हो. किसी विभाग के स्टीकर लगी गाड़ियों को नहीं छोड़ा जा रहा है. जिन गाड़ियों का चालान कटा वो भी अपनी गलती मान रहे हैं और आगे से ऐसा नहीं करने के लिए बोल रहे हैं. वहीं पुलिस के इस अभियान की सराहन भी कर रहे हैं.

कई गाड़ियों पर तीन-चार विभागों के स्टीकर लगे थे. पूछने पर उनका दलील होता है कि मैं इस विभाग में मेरा बेटा उस विभाग में है और यह गाड़ी कभी वो चलाते हैं तो कभी उनका बेटा या फिर उनका घर का कोई अन्य सदस्य. ऐसे लोगों पर आज पुलिस ने सख्ती दिखाई और चालान काटा.

साउथ वेस्ट जिला के पुलिस ने अभियान 12 जगहों पर चलाया है और डीसीपी मनोज सीके अनुसार आगे भी यह अभियान समय-समय पर चलता रहेगा. उन्होंने बताया कि यह अभियान चलाने का मकसद ये है कि एक तो लोग गलत तरीके से फर्जी स्टीकर लगाकर चलते हैं. साथ ही कुछ बैड एलिमेंट्स के लोग भी इस तरह के फर्जी स्टीकर लगाकर चलते हैं, ताकि रास्ते में उनको कोई रोक-टोक ना हो.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details