दिल्ली

delhi

वेतन नहीं मिलने से नाराज निगम शिक्षकों ने किया हड़ताल का एलान, पढ़ें तीन बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 8, 2022, 3:07 PM IST

delhi top ten news

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल.कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें तीन बजे तक की दस बड़ी खबर

  • चारधाम यात्रा 2022: ब्रह्म मुहूर्त में खुले बदरीनाथ धाम के कपाट, PM मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

रविवार सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर विधिविधान के साथ भगवान बदरीविशाल के धाम के कपाट खोल दिए गए. अगले छह माह तक भगवान बदरीनाथ यहीं पर भक्‍तों को दर्शन देंगे. कपाटोद्घाटन के समय धाम में हजारों भक्‍त मौजूद रहे और धाम जय बदरीविशाल के जयकारों से गूंज उठा. आज बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने पर उद्धवजी व कुबेरजी गर्भगृह और शंकराचार्य की गद्दी परिक्रमा पथ में विराजमान हो गई.

  • राज ठाकरे के बाद आदित्य ठाकरे भी जाएंगे अयोध्या, पोस्टर के जरिए एक दूसरे पर साध रहे निशाना

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाएंगे. वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे हैं. आदित्य महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री भी हैं. उनकी यात्रा से ठीक पांच दिन पहले, यानी पांच जून को, आदित्य के चाचा राज ठाकरे भी अयोध्या जा रहे हैं.

  • J-K : कुलगाम में मुठभेड़, दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गये

कश्मीर के कुलगाम जिले में जारी मुठभेड़ में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

  • सिर्फ कांग्रेस गरीबों, मध्यम वर्गीय परिवारों के कल्याण के लिए काम करती है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि को लेकर रविवार को सरकार पर हमला तेज करते हुए कहा कि केवल उन्हीं की पार्टी गरीबों और मध्यम वर्गीय परिवारों की भलाई के लिए काम करती है.

  • देश में कोरोना के 3451 नए मामले, 40 और लोगों की मौत

देश में कोविड-19 के 3451 नए मामले सामने आए हैं (India reported 3451 new coronavirus cases). केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण से 40 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,24,064 हो गई है.

  • चिनाब नदी में फंसे दो युवकों को भारतीय सेना ने बचाया, देखें वीडियो

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के पद्दार गांव सोहल के पास चिनाब नदी में फंसे दो युवकों को बचाया. चिनाब नदी का जल स्तर बढ़ रहा था लेकिन सैनिकों ने नदी के उस पार पहुंचकर युवकों को सुरक्षित बचा लिया.

  • वेतन नहीं मिलने से नाराज निगम शिक्षकों ने किया हड़ताल का एलान

6 महीने से वेतन और 7 महीने से पेंशन नहीं मिलने से नाराज पूर्वी दिल्ली नगर निगम स्कूलों के शिक्षकों ने हड़ताल का एलान किया है. सोमवार से शिक्षक वेतन की मांग को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय यह बाहर धरना प्रदर्शन भी करेंगे.

  • गोविंदपुरी धर्म संसद को लेकर पुलिस ने लिया यू-टर्न, SC की फटकार के बाद FIR दर्ज

दिसंबर महीने में दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में आयोजित धर्म संसद को लेकर आखिरकार दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद अब दिल्ली पुलिस ने एक नया हलफनामा दायर किया है, जिसमें पुलिस ने जानकारी दी है कि ओखला औद्योगिक थाने में IPC की धारा 153a, 295a, 298 और 34 के तहत FIR दर्ज की गई है.

  • सोमवार से दिल्ली में फिर बढ़ सकती है गर्मी, हीट वेव से रहना होगा संभल कर

दिल्ली में एक बार फिर गर्मी बढ़ने के संभावनाएं जताई जा रही हैं. IMD द्वारा जारी जानकारी में दिल्ली में सोमवार से गर्मी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

  • दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी का बयान, कहा- पुलिस के दुरुपयोग का नया चलन चला है

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी मामले को लेकर तीन राज्यों की पुलिस आमने-सामने हैं. जिसके बाद से सरकारों पर पुलिस के दुरुपयोग को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों सरकारों पर पुलिस का दुरुपयोग कर बदले और प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details