दिल्ली

delhi

चांद से लाई मिट्टी में पहली बार उगाये पौधे, पढ़ें तीन बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 13, 2022, 3:11 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें तीन बजे तक की दस बड़ी खबरें..

delhi top ten news till 3 pm today
तीन बजे तक की दस बड़ी खबरें

  • चांद से लाई मिट्टी में पहली बार उगाये पौधे, नये अध्ययन में हुए बड़े खुलासे

आपको अपने बगीचे को हरा-भरा रखने के लिए क्या करने की आवश्यकता है? बारिश की हल्की-हल्की फुहारों के साथ ही धूप की किरणों और पौधों के परागण के लिए मधुमक्खियों और तितलियों के साथ ही आवश्यक खनिज उपलब्ध कराने के लिए आपको अच्छी, समृद्ध मिट्टी की आवश्यकता होती है.

  • Congress New Look: नये कलेवर में दिखेगी कांग्रेस, 50 की उम्र से कम होंगे आधे पदाधिकारी

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह 50 साल से कम उम्र के 50 प्रतिशत पदाधिकारियों के बारे में विचार कर रही है. साथ ही पार्टी एक परिवार से एक टिकट की योजना पर भी गंभीरता से चर्चा कर रही है. ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता अमित अग्निहोत्री की रिपोर्ट.

  • अशोक गहलोत के ओएसडी की परेशानी बढ़ी, दिल्ली पुलिस ने फिर बुलाया

फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से एक बार फिर पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है.

  • अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में शाहीन बाग और जामिया मार्केट बंद

AAP पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर जमकर विरोध हो रहा है, इसी बीच स्थानीय पार्षद वाजिद खान ने कहा है कि अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी केवल बीजेपी के द्वारा लोगों में फूट डालने की राजनीति के तहत किया जा रहा है.

  • एक्ट्रेस कंगना शर्मा और हरियाणवी गायक अनु कादियान आम आदमी पार्टी में शामिल

दिल्ली और पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी लगातार अपना कुनबा बढ़ाने में जुटी है. इसी कड़ी में हरियाणवी सिंगर अनु कादियान और एक्ट्रेस कंगना शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी का दामन थामा है.

  • गाजियाबाद: 'बुलेट रानी' पर चढ़ी थी खतरों के खिलाड़ी बनने का सनक, पुलिस ने लगाई जमकर क्लास...

गाजियाबाद में युवाओं के बीच सोशल मीडिया का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि वह फेम पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हाल-फिलहाल में वायरल हो रहा है, जिसपर ट्रैफिक विभाग ने सख्त कार्रवाई करते हुए कड़े एक्शन लिए हैं.

  • Kashmiri Pandit Protest: राहुल भट्ट की हत्या के बाद पंडितों ने दी सामूहिक इस्तीफे की धमकी

संकटग्रस्त कश्मीर के हाल के इतिहास में पहली बार है, जब सैकड़ों कश्मीरी पंडितों ने विरोध प्रदर्शन का रास्ता अख्तियार किया है. प्रदर्शनकारियों ने श्रीनगर हवाई अड्डे की ओर जाने वाले एक महत्वपूर्ण मार्ग को भी जाम कर दिया. साथ सत्ताधारी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने पर्याप्त सुरक्षा की मांग की और कहा कि सुरक्षा नहीं मिली तो हम सामूहिक इस्तीफा दे देंगे.

  • प्रसिद्ध संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा की अस्थियां गंगा में विसर्जित, जानिए क्या बोले उनके बेटे

प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीतकारों में से एक संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का बीती 10 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उनकी आयु 83 वर्ष थी. आज उनकी अस्थियां हरिद्वार हरकी पैड़ी स्थित ब्रह्मकुंड पर गंगा में विसर्जित की गई. पंडित शिवकुमार शर्मा ने 'सिलसिला', 'लम्हे' और 'चांदनी' हिंदी फिल्मों में भी संगीत दिया था.

  • आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल से जारी है ईडी की पूछताछ, सीए सुमन और बिल्डर सरावगी भी मौजूद

11 मई को गिरफ्तारी के बाद पूजा सिंघल से ईडी की पूछताछ आज (13 मई) भी जारी है. ईडी कार्यालय में पूजा सिंघल के अलावे सीए सुमन और बिल्डर सरावगी से भी पूछताछ की जा रही है. वहीं अभिषेक झा ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचा है.

  • सरकारी स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षक 30 जून तक हुए सेवा मुक्त, निदेशालय ने जारी किया ऑर्डर

दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को सेवा मुक्त कर दिया गया है. इसके लिए शिक्षा निदेशालय के द्वारा सर्कुलर भी जारी किया गया है, लेकिन एचओएस जरूरत के मुताबिक अतिथि शिक्षकों की सेवाएं ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details