दिल्ली

delhi

टिल्लू ताजपुरिया गैंग के एक बदमाश को स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 13, 2020, 10:37 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने टिल्लू ताजपुरिया गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. बदमाश पर फर्जी दस्तावेज को तैयार करने का आरोप है.

Tillu Tajpuria gang
बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली: टिल्लू ताजपुरिया गैंग से जुड़े एक बदमाश को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपी कपूर विभिन्न बदमाशों के फर्जी दस्तावेज तैयार करता था. इसकी मदद से वह सिम कार्ड लेकर अपराध करते थे.

टिल्लू ताजपुरिया गैंग का बदमाश अरेस्ट

आरोपी के पास से 35 आधार कार्ड, 27 पैन कार्ड, 5 वोटर आईडी कार्ड, 20 मोबाइल फोन, 17 चेक बुक, 31 सिम कार्ड, 13 डेबिट कार्ड और एक कार पुलिस ने जब्त की है.

रोहिणी में छिपा था आरोपी

डीसीपी संजीव यादव के अनुसार स्पेशल सेल की टीम टिल्लू ताजपुरिया गैंग को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें पता चला कि उसके गैंग के सदस्य सोनीपत निवासी कपूर सिंह दहिया के संपर्क में हैं. वह इस गैंग की मदद करता है और रोहिणी में छिपा हुआ है. यह भी पता चला कि द्वारका नार्थ थाने में दर्ज ठगी एवं जालसाजी के मामले में वह भगोड़ा घोषित है.

स्पेशल सेल को मिली थी जानकारी

स्पेशल सेल को सूचना मिली कि कपूर सिंह द्वारका स्थित धूलसिरस चौक के पास आएगा. इस जानकारी पर एसीपी संजय दत्त की देखरेख में इंस्पेक्टर तिलक चंद बिष्ट, एसआई मनिंदर और दीपक की टीम ने उसे पकड़ लिया. उसके पास से एक कट्टा और कारतूस बरामद हुआ.

1995 में दिल्ली पहुंचा था आरोपी

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह 1995 में दिल्ली आया था. यहां उसने अपना केबल नेटवर्क शुरू किया. तभी वह काला से मिला और उनकी उनकी दोस्ती हो गई. काला के माध्यम से उसने टिल्लू ताजपुरिया गैंग में अनेक बदमाशों से दोस्ती कर ली.

वह उन्हें आर्थिक रूप से मदद भी मुहैया कराता था. वर्ष 2018 में वह मुकेश जुनेजा नामक जालसाज से मिला जिसने बताया कि वह फर्जी दस्तावेजों पर लोन लेता है. इसके बाद उसने भी फर्जी दस्तावेज तैयार कर कई बैंकों से लोन लिए थे. इसके साथ ही वह दिल्ली एनसीआर में सक्रिय गैंगस्टर के फर्जी दस्तावेज भी बनाता था, जिसका इस्तेमाल वह सिम कार्ड लेने के लिए करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details