दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल सीआईडी टीम से की पूछताछ

By

Published : Aug 3, 2022, 4:43 PM IST

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने, झारखंड के तीन विधायकों से पश्चिम बंगाल में लाखों कैश बरामदगी के मामले में एक आरोपी के दिल्ली स्थित ठिकाने पर पश्चिम बंगाल पुलिस को रेड करने से रोक दिया. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल पुलिस के किसी कर्मी को हिरासत में नहीं रखा गया है. बंगाल पुलिस (West Bengal Police) के सूत्रों का दावा है कि सीआईडी टीम को इस केस से जुड़े एक आरोपी के घर पर रेड करने से डीसीपी साउथ वेस्ट ने रोक दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली :झारखंड के तीन विधायकों (Jharkhand MLA) से पश्चिम बंगाल में लाखों कैश बरामदगी का विवाद अब दिल्ली तक पहुंच गया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की सीआईडी टीम (West Bengal CID Team) को इस केस से जुड़े एक आरोपी के दिल्ली स्थित घर पर रेड करने से रोक दिया और उनसे पूछताछ की. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल पुलिस के किसी कर्मी को हिरासत में नहीं रखा गया है. बंगाल पुलिस के सूत्रों का दावा है कि सीआईडी टीम को इस केस से जुड़े एक आरोपी के घर पर रेड करने से डीसीपी साउथ वेस्ट ने रोक दिया है.

ये भी देखें :संजय अरोड़ा ने संभाली दिल्ली पुलिस की कमान, लिया कमिश्नर का चार्ज

पश्चिम बंगाल पुलिस की टीम बुधवार को दिल्ली में एक आरोपी की तलाश में संबंधित सर्च ऑपरेशन करने आई थी. वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक सीआरपीसी की धारा 96 के तहत सर्च ऑपरेशन नहीं किया जा सकता. इस संबंध में दिल्ली पुलिस के संबंधित थाना या अन्य पुलिस अधिकारियों को भी सूचित नहीं किया गया था. मौके पर दिल्ली पुलिस के द्वारा पश्चिम बंगाल पुलिस से ये पूछा गया कि इस केस का विवेचना अधिकारी कौन है तो कहा गया कि वे आए ही नहीं. कानून के मुताबिक IO को सर्च ऑपरेशन के वक्त मौके पर होना चाहिए था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details