दिल्ली

delhi

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर मॉक ड्रिल, सुरक्षाकर्मी मुस्तैद

By

Published : Jan 19, 2022, 2:29 PM IST

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और संबंधित एजेंसी द्वारा मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया.

सुरक्षाकर्मी मुस्तैद
सुरक्षाकर्मी मुस्तैद

नई दिल्ली: आगामी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और संबंधित एजेंसी ने चांदनी चौक इलाके में मॉक ड्रिल का आयोजन किया. यह आयोजन गणतंत्र दिवस के मौके पर किसी भी बड़े आतंकवादी हमले से निपटने ओर तैयारियों को परखने के लिए किया गया.

मॉक ड्रिल में पुलिस द्वारा चांदनी चौक इलाके की साइकिल मार्केट में आतंकवादी हमला होने की सूचना मिलने पर एक्शन लिया गया. दरअसल मॉक ड्रिल में पुलिस को सूचना मिलती है कि तीन आतंकवादी साइकिल मार्केट में घुस गए हैं. उन आतंकवादियों ने कुछ लोगों को भी घायल कर दिया है. वहीं कुछ अन्य लोगों को बंधक भी बनाया है. इसकी जानकारी पर दिल्ली पुलिस की टीम, कैट्स एंबुलेंस, फायर, डीडीएमए, स्पेशल सेल, स्वाट कमांडो और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचता है. एक्शन मोड में सभी सुरक्षा एजेंसी कुछ ही देरी में इलाके की घेराबंदी बिना लोगों को नुकसान पहुंचाए कर देते हैं और आतंकवादियों पर भी काबू कर लेते हैं. स्पेशल सेल ओर स्वाट टीम ने आतंकवादियों को घेर कर बंधकों को छुड़ाया.

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मद्देनजर मॉक ड्रिल का आयोजन

जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि मॉक ड्रिल कराने का मुख्य मकसद दिल्ली पुलिस और तमाम संबंधित एजेंसियों की मुस्तैदी को जांचना और परखना है, ताकि किसी भी आतंकवादी हमले से त्वरित एक्शन के साथ निपटा जा सके. उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस की तैयारी के मद्देनजर इस तरह की मॉक ड्रिल का आयोजन हर बार किया जाता है, ताकि अचानक से होने वाले किसी भी आतंकवादी हमले से बचा जा सके और लोगों को सुरक्षित बचाया जा सके.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details