दिल्ली

delhi

कांग्रेस मुख्यालय जाने वालों नेताओं की धर-पकड़ जारी, बड़े कांग्रेसी नेता भी हिरासत में

By

Published : Jun 14, 2022, 1:48 PM IST

भाजपा जब-जब डरती है पुलिस फोर्स को आगे करती है. इस नारे के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता, दिल्ली पुलिस द्वारा वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिए जाने का विरोध कर रही है. साथ ही उनका कहना है की भाजपा की पुलिस हमारे साथ दुर्व्यवहार कर रही है.

नेताओं की धर-पकड़ जारी
नेताओं की धर-पकड़ जारी

नई दिल्ली:नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में जब राहुल गांधी से पूछताछ कर रही थी. कांग्रेस के तमाम पदाधिकारी अकबर रोड स्थित मुख्यालय की ओर रवाना हुए, लेकिन जैसे ही वे सभी इंडिया गेट सर्कल में पहुंचे, वहां पहले से तैनात है सुरक्षाबलों ने किसी को भी अकबर रोड की तरफ जाने नहीं दिया.

नतीजा वहां पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी, यूथ कांग्रेस के प्रेसिडेंट श्रीनिवास अन्य पदाधिकारियों को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया और अलग-अलग पुलिस स्टेशन तक भेज दिया. पुलिस हिरासत में लिए गए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र हुड्डा, रंजीत रंजन समेत अन्य शामिल थे.

नेताओं की धर-पकड़ जारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को जिस तरह पुलिस ने घेरकर, घसीटकर कर बस में बिठाया, तमाम कार्यकर्ता वहां नारा लगाने लगे कि भाजपा जब-जब डरती है पुलिस फोर्स को आगे करती है. उन्होंने कहा कि हमारे शांतिपूर्ण सत्याग्रह को भाजपा की गुंडा पुलिस बर्बरता से रोकना चाह रही है. भाजपा की पुलिस किस तरह से हमारे साथ दुर्व्यवहार कर रही है अब यह सत्याग्रह अंतिम सांस तक जारी रहेगा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी का ट्वीट


अनिल चौधरी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता होने के नाते वह मुख्यालय तक भी नहीं जा सकते हैं. भाजपा इतनी क्यों डरी हुई है कि दूसरे राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं के साथ इस तरह का सलूक कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अंग्रेजों से नहीं डरी तो बीजेपी से भला क्यों डरेगी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा.

बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने सोमवार को भी राहुल गांधी से लंबी पूछताछ की थी. उसके बाद मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. राहुल गांधी पूछताछ में सहयोग के लिए चले गए तो कांग्रेस मुख्यालय के समीप कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करने लगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details