दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग इलाके से तीन ऑटो लिफ्टर को किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 11, 2022, 10:50 PM IST

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अलग-अलग इलाके से तीन ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली:राजधानी केपूर्वी दिल्ली जिला पुलिस की टीम ने अलग-अलग इलाके से तीन ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चुराई गई दो पहिया वाहन बरामद हुआ है. दरअसल, एसआई मनोज कुमार, एएसआई अरुण, एचसी कुलदीप, सीटी अंकित की टीम इंस्पेक्टर केपी राणा की कड़ी देखरेख में मयूर विहार के क्षेत्र में गश्त ड्यूटी कर रही थी. इस दौरान बिना नंबर प्लेट की बाइक से जा रहे युवक को पुलिस की टीम ने रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा. पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार का पीछा कर उसे पकड़ लिया. जांच की गई तो बाइक चोरी की निकली जो मंडावली थाना क्षेत्र से चोरी हुई थी. आरोपी ने अपनी पहचान वहाबुद्दीन के तौर पर बताई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया .


उससे पूछताछ के दौरान पता चला कि वह ड्रग एडिक्ट था और पहले स्नैचिंग और आर्म्स एक्ट के मामलों में शामिल पाया गया था. उसकी निशानदेही पर दिल्ली के त्रिलोक पुरी स्थित ब्लॉक-34 से चोरी की दो और गाड़ियां यानी एक मोटरसाइकिल और एक स्कूटी बरामद की गई. व्हाबुद्दीन ने 7 वीं तक पढ़ाई की और मजदूरी करते हैं. वह पहले स्नैचिंग और आर्म्स एक्ट के दो और आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया था, जो कनॉट प्लेस और मधु विहार थाना में दर्ज किए गए है.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर का ऑटो लिफ्टर महिपालपुर से गिरफ्तार, चोरी के तीन वाहन भी बरामद



तीन बाइक बरामद

वहीं, न्यू अशोक नगर थाना पुलिस की एक टीम ने वसुंधरा एंक्लेव इलाके से दो वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से अलग-अलग चलाकर से चुराई गई 3 बाइक बरामद हुई है. डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान दल्लूपुरा निवासी निशांत वर्मा और न्यू अशोक नगर निवासी राजा कुमार के तौर पर हुई है. डीसीपी ने बताया कि न्यू अशोक नगर के हेड कांस्टेबल सुंदर लाल और कॉन्स्टेबल नीलेश अपने बीट एरिया में गश्त पर थे इसी बीच उन्होंने वसुंधरा एन्क्लेव की तरफ से दो लोगों को आते देखा जो मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर से ओल्ड दल्लूपुरा की ओर जा रहे थे.

पुलिस टीम की मौजूदगी देखकर उन्होंने अचानक मौके से भागने की कोशिश की. पुलिस टीम ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और थोड़ी देर पीछा करने के बाद, उन्हें काबू कर लिया गया. बाइक के कागजात चेक किए गए दो वह न्यू अशोक नगर इलाके से चोरी की निकली. पूछताछ में दोनों की पहचान निशांत वर्मा और राजा कुमार के रूप में हुई है.

लगातार पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने दिल्ली के अलग-अलग इलाके से दो और मोटरसाइकिलें भी चुराई थीं. इसके बाद आरोपी निशांत वर्मा की निशानदेही पर उसके घर से दो और मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं, जो महरौली और मयूर विहार थाना इलाकों से चोरी की गई थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details