दिल्ली

delhi

द्वारका: भतीजे ने दोस्तों के साथ मिलकर की थी बुजुर्ग चाचा की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

By

Published : Jul 30, 2021, 1:53 PM IST

दिल्ली पुलिस ने द्वारका सेक्टर 7 इलाके में 26 जुलाई की देर रात हुए बुजुर्ग की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. द्वारका जिले की द्वारका साउथ, द्वारका नॉर्थ पुलिस और एएटीएस की टीम ने मृतक के भतीजे सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी हत्या के बाद बाइक लूटकर फरार हो गया था.

delhi police arrested three accused in dwarka murder case
बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या करने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली: द्वारका सेक्टर-7 में घर के बाहर सो रहे एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या करने का हत्या मामला सामने आया है. जिसमें पुलिस ने मृतक के भतीजे समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, मृतक का अपने रिश्तेदारों से झगड़ा हुआ था. झगड़े के दौरान रिश्तेदार ने बुजुर्ग को जान से मारने की धमकी दी थी. पुलिस ने रिश्तेदारों से पूछताछ शुरू कर दी है.

डीसीपी द्वारका संतोष मीणा के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मृतक के भतीजे राजबीर और उसके दोस्तों की पहचान अभिषेक और ललित के रूप में हुई है. पुलिस को 27 जुलाई की सुबह पीसीआर कॉल के द्वारा बुजुर्ग के हत्या की जानकारी मिली थी.

मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक के बेटे ने बताया कि 26 जुलाई को चाचा के परिवार से कहासुनी हो गई थी. जिसमें मृतक के भतीजे ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी. रात में घर के बाहर सोए बुजुर्ग सुबह मृत हालात में मिले. जिन्हें सिर में गोली मारी गई थी. वारदात के बाद से ही मृतक का भतीजा फरार था.

बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या करने वाले गिरफ्तार
पुलिस आरोपी की तलाश के लिए जगह- जगह छापेमारी करने लगी. उसके परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी किया गया. जिससे उसके ठिकानों का पता चला सके. दोनों परिवारों से पूछताछ से आरोपी राजबीर और उसके साथी अभिषेक उर्फ मोनू को इलाके में साथ देखे जाने का पता चला और दोनो ने ही मोबाइल ऑफ कर रखा था.आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसीपी द्वारका सुनील कुमार की निगरानी में द्वारका साउथ पुलिस के एसएचओ इंस्पेक्टर राकेश डडवाल, द्वारका नॉर्थ पुलिस के एसएचओ इंस्पेक्टर विजेंदर और एएटीएस के इंस्पेक्टर कमलेश के नेतृत्व में 3 टीमों को लगाया गया. मामले की जांच में जुटी पुलिस को टेक्निकल सर्विलांस की सहायता से आरोपी राजबीर और उसके साथियों के रामफल चौक के पास एक होटल में होने का पता चला.पुलिस के वहां पहुंचने से पहले ही आरोपी वहां से भाग चुके थे. जांच में पुलिस को आरोपी और उसके दो साथियों के बारे में जानकारी मिली. जिन्होंने होटल में रूम बुक कर शराब पी और बिना चेकआउट किए ही होटल से निकल गए.टेक्निकल इन्वेस्टिगेशन के द्वारा मिली आरोपियों के हुलिए की जानकारी से उनके वारदात की रात जोमैटो डिलीवरी बॉय से बाइक लूट के मामले में शामिल होने का पता चला. आरोपियों ने हत्या के बाद भागने के लिए जोमैटो के डिलीवरी बॉय से बाइक लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें:-दिल्ली-NCR में खौफ का दूसरा नाम बने ठक-ठक गैंग के सरगना समेत 3 गिरफ्तार

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस और जानकारी के आधार पर छापेमारी कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जिनके पास से वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल सहित दो जिंदा कारतूस और लूटी हुई बाइक बरामद की गई है. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

यह भी पढ़ें:-मालवीय नगर में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशी नागरिकों के साथ करते थे धोखाधड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details