दिल्ली

delhi

चोरी के मामले में कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, दस मामलों का हुआ खुलासा

By

Published : Jun 25, 2022, 5:49 PM IST

डाबड़ी थाने की पुलिस ने एक ऐसे कुख्यात सेंधमार को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है, जिसने घरों में चोरियों की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा रखी थी.

delhi update news
दिल्ली में कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली : डाबड़ी थाने की पुलिस ने एक ऐसे कुख्यात सेंधमार को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है, जिसने घरों में चोरियों की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा रखी थी. उसके पास से तीन वाटर मोटर, एक टेबल फैन, एक कार बैटरी, चांदी के चार जोड़ी बिछुआ, एक जोड़ी पायल, पीतल के छह बर्तन और दो कंबल बरामद किया गया है.

डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार इन मामलों में गिरफ्तार आरोपी की पहचान मंथन उर्फ बॉर्बी उर्फ सूरज के रूप में हुई है. वह राजापुरी इलाके का रहने वाला है. उस पर चोरी और सेंधमारी के चार आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि इसकी गिरफ्तारी से सेंधमारी और चोरी के 10 मामलों का खुलासा हुआ है.

डीसीपी ने बताया कि 15 जून को ई-एफआईआर के माध्यम से डाबड़ी थाने की पुलिस को एक घर में सेंधमारी कर सामानों की चोरियों की शिकायत मिली थी. इस पर एसीपी डाबड़ी और एसएचओ सतीश चंद्र की देखरेख में एसआई विवेक मेंदोला, हेड कॉन्स्टेबल जगबीर, आजाद और कॉन्स्टेबल रामेश्वर की टीम का गठन कर आरोपी की पकड़ने के लिए लगाया गया था.

ये भी पढ़ें :नजफगढ़ पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार, मोटरसाइकिल और मोबाइल बरामद

सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से पुलिस को एक संदिग्ध का पता चला. इसी दौरान 17 जून को ई-एफआईआर के द्वारा चोरी की एक और शिकायत दर्ज कराई गई, जिसमें सोने और चांदी के आभूषणों की चोरी की शिकायत डाबड़ी पुलिस को दी गई थी. जिसकी जांच में पुलिस को दोनों ही मामलों को एक की आरोपियों द्वारा अंजाम दिए जाने का पता चला. जांच के दौरान संदिग्ध एक आरोपी की पहचान मंथन उर्फ सूरज के रूप में हुई. इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने एकता मार्केट के अपने सहयोगी जफर के साथ मिलकर वारदातों को अंजाम देने की बात बताई.
फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details