दिल्ली

delhi

तिगड़ी थाने की पुलिस ने एक स्नैचर को गिरफ्तार किया, 1 पिस्तौल बरामद

By

Published : Dec 6, 2020, 8:00 AM IST

दिल्ली के दक्षिण जिला में पुलिस टीम ने एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. दिसके पास से पुलिस को जिंदा कारतूस और एक पिस्तौल भी बरामद किया है.

Police of Tigri police station arrested a snatcher in delhi
तिगड़ी थाने की पुलिस ने एक स्नैंचर को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: दक्षिण जिला के तिगड़ी थाने की पुलिस टीम ने एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने एक जिंदा कारतूस के साथ पिस्तौल भी बरामद की है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान साजिद के रुप में की गई है. आरोपी दिल्ली के तिगड़ी थाना क्षेत्र के जेजे कैंप का रहने वाला बताया जा रहा है. साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी. कि एक शातिर अपराधी तिगड़ी इलाके में आएगा इसके साथ ही पुलिस को एक जानकारी और मिली जिसमें पता चला कि आरोपी एक हथियार हमेशा अपने साथ रखता है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी अखिलेश्वर स्वरुप ने तिगड़ी थाने के एसएचओ आर.पी.मीणा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें हेडकॉन्स्टेबल तुलसी राम कॉन्स्टेबल निरंजन और अनिल कुमार को शामिल किया गया. गठित की गई टीम को आपराधिक गतिविधि के बारे में जानकारी दी गई और सतर्क रहने का निर्देश दिया गया. सूचना को और विकसित किया गया और तिगरी में आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया.

एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में बी-ब्लॉक तिगरी सुलभ सौचालय के पास घूमते देखा गया और पुलिस कर्मचारियों को देखकर वह तेजी से आगे बढ़ने लगा. तुरंत पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. आरोपी की तलाशी लेने के बाद पुलिस टीम ने उसके पास से एक लोडेड पिस्तौल के साथ जिंदा कारतूस को जब्त किया. पूछताछ के बाद आरोपी ने खुलासा करते हुए बताया कि वह इलाके में स्नैचिंग और चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. लोगों में डर पैदा करने के लिए अपने साथ पिस्तौल रखता था. ताकि लोगों में डर बना रहे. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details