दिल्ली

delhi

शाहीन बाग में चला बुलडोजर, दिल्ली-नोएडा सड़क पर लगा लंबा जाम

By

Published : May 9, 2022, 3:38 PM IST

delhi update news

सोमवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सेंट्रल जोन के अंतर्गत आने वाले शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. इस दौरान स्थानीय लोगों ने जमकर नारेबाजी की, जिसके कारण दिल्ली-नोएडा सड़क पर लगा लंबा जाम लग गया.

नई दिल्ली : शाहीनबाग में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की तरफ से सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई. इस दौरान दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले मुख्य सड़क पर लंबा जाम लगा और गाड़ियां रेंगती हुई नजर आईं.

दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क सरिता विहार से शाहीन बाग कालिंदी कुंज होकर नोएडा की तरफ जाती है. इसी सड़क पर सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई की. इस दौरान इस सड़क पर शाहीन बाग से लेकर सरिता विहार तक लंबा जाम देखने को मिला. इस दौरान गाड़ियां रेंगती हुई नजर आईं. हालांकि ट्रैफिक पुलिस के द्वारा यातायात को सुचारू रखने के लिए लगातार प्रयास किये गये और ट्रैफिक को धीरे-धीरे निकाला गया.

शाहीनबाग में अतिक्रमण के दौरान पुलिस

सोमवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सेंट्रल जोन के अंतर्गत आने वाले शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्रित हुए और मीडिया वाले भी यहां पर मौजूद रहे. इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की गई, जिसमें कांग्रेस0 नेता और आप नेता शामिल थे. इस दौरान ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान भी पहुंचे और उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां पर कोई अतिक्रमण नहीं है. हिंदू-मुस्लिम की राजनीति के तहत ऐसा किया जा रहा है.

शाहीनबाग में अतिक्रमण को लेकर प्रदर्शन

ये भी पढ़ें :Bulldozer in Shaheen Bagh: अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूर्ति, शटरिंग हटाकर वापस लौटा बुलडोजर

बीते दिनों भी शाहीन बाग में नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी. लेकिन फोर्स नहीं मिलने के कारण अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं हो पाई थी, लेकिन सोमवार को अतिक्रमण पर कार्रवाई हुई, जिसका विरोध भी देखा गया. हालांकि पुलिस के द्वारा बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई, जिसमें दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ ही अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई. इस दौरान कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details