दिल्ली

delhi

जानिए आज दिल्ली और देश में क्या रहेगा खास, किस खबर पर रहेगी ETV Bharat की नजर

By

Published : Jul 22, 2022, 7:28 AM IST

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत की इन खबरों पर नजर रहेगी. आप एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

News Today
News Today

  • 'हर घर तिरंगा' अभियान

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगा जाएगा. आज से 'हर घर तिरंगा' अभियान की तैयारी चल रही है. दिल्ली शहर की प्रमुख सड़कों, बाजारों, फ्लाईओवरों, गोल चक्करों, स्कूलों, सरकारी भवनों और अस्पतालों को राष्ट्रीय तिरंगे के रंग से सजाया जाएगा.

  • फोन टैपिंग मामला

फोन टैपिंग मामले में एनएसई की पूर्व एमडी चित्रा रामाकृष्णन की दिल्ली की अदालत (Phone tapping case) में पेशी होगी.

  • सुप्रीम कोर्ट मेंसुनवाई

समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान की जमानत से जुड़ी शर्त पर रोक के अपने आदेश पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. इससे पहले कोर्ट ने अपने आदेश के अनुपालन पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा था. मामला आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से भी जुड़ा है.

  • IGNOU टीईई एग्जाम

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) की ओर से जून टीईई 2022 के लिए आज से परीक्षा शुरू होगी. विश्वविद्यालय के विभिन्न शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिए ये परीक्षा 22 जुलाई से लेकर 5 सितंबर तक आयोजित होगी.

  • अग्निवीर 2022: आज से आवेदन शुरू

नौसेना की ओर से अग्निपथ अग्निवीर एसएसआर और अग्निवीर एमआर भर्ती-2022 के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. अग्निवीर एसएसआर के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट आज है. भारतीय नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • भारत-वेस्टइंडीज क्रिकेट मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज आज से शुरू हो (India West Indies Cricket Match) रही है. आजपा इसका पहला मुकाबला त्रिनिदाद में खेला जाएगा.

  • रिलीज होगी शमशेरा

देशभर के सिनेमाहॉल्स में रिलीज होगी रणबीर कपूर और अभिनेता संजय दत्त की फिल्मस्टारर शमशेरा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details