दिल्ली

delhi

जानिए आज दिल्ली और देश में क्या रहेगा खास, किस खबर पर रहेगी ETV Bharat की नजर

By

Published : May 13, 2022, 7:31 AM IST

NEWSTODAY

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत की इन खबरों पर नजर रहेगी. आप एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

  • आकार पटेल के खिलाफ लुकआउट नोटिस वापस लेने के आदेश के खिलाफ CBI की अपील पर सुनवाई

एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के पूर्व प्रमुख आकार पटेल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस वापस लेने के ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ सीबीआई की ओर से दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

  • हाईकोर्ट करेगा दिल्ली हिंसा मामले में सुनवाई

दिल्ली हिंसा के मामले में उमर खालिद समेत 18 आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत दर्ज मामलों की सुनवाई कर सकता है हाईकोर्ट

  • एंटी ओपन बर्निंग अभियान को आज से बढ़ा कर किया गया 13 जून

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एंटी ओपन बर्निंग अभियान को अगले एक माह यानी 13 जून तक बढ़ाने का निर्देश जारी किया है. दिल्ली में समर एक्शन प्लान के तहत शुरू किए गए एंटी ओपन बर्निंग अभियान के पहले चरण 12 अप्रैल से 12 मई की रिपोर्ट भी विभाग द्वारा जारी की गई हैं. इस अभियान के तहत 5,241 स्थलों का निरीक्षण किया गया. साथ ही 23 लोगों और संस्थाओं को नोटिस और 6 लोगों का अभियोजन किया गया है. दिल्ली में ओपन बर्निंग के मामलों को देखते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एंटी ओपन बर्निंग अभियान को 13 मई से 13 जून तक बढ़ाने के निर्देश भी जारी कर दिया है. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक महीने में 5,241 स्थलों का निरीक्षण किया गया और लग भग 442 बार लैंडफिल साइट का भी निरीक्षण किया गया है. साथ ही 23 लोगों और संस्था को नोटिस व चालान जारी किया गया है. इसके अलावा 6 लोगों का अभियोजन भी किया गया है.

  • प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में लॉन्च करेंगे स्टार्टअप पॉलिसी

पीएम मोदी आज आज मध्य प्रदेश की स्टार्टअप पॉलिसी लॉन्च करेंगे और इस दौरान वह चुनिंदा एंटरप्रेन्योर के साथ बातचीत भी करेंगे.

  • कांग्रेस का तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर आज से

कांग्रेस का तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर शुक्रवार से राजस्थान के उदयपुर में शुरू हो रहा है. कांग्रेस का चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक चलेगा.

  • जीपे नड्डा करेंगे राष्ट्रीय अभ्यास वर्ग का शुभारंभ

जपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज धर्मशाला में भाजयुमो के राष्ट्रीय अभ्यास वर्ग का शुभारंभ (BJYM Abhyas Varg in Dharamshala) करेंगे. इस अभ्यास वर्ग के जरिए भाजयुमो के राष्ट्रीय पदाधिकारी हिमाचली संस्कृति से रूबरू होंगे. तीन दिन तक देश भर के तमाम राज्यों के भाजयुमो पदाधिकारी धर्मशाला में जुटेंगे. पहाड़ी नाटी, नुआला सहित अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को भी उन्हें देखने का अवसर मिलेगा.

  • सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत रॉय को हाजिर होने का आदेश

सहारा निवेशकों के लिए शुक्रवार का दिन बेहद अहम होगा. उद्योगपति सुब्रत रॉय को पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने कल उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. कल अगर वह फिजिकली नहीं आए तो फिर हाईकार्ट उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी करेगा.

  • माउंट आबू समर फेस्टिवल का उद्घाटन

सिरोही में आज से माउंट आबू समर फेस्टिवल का उद्घाटन होगा. इस फेस्टिवल का उद्घाटन शोभायात्रा निकाल कर होगी. इसके बाद रात में रंगारंग कार्यक्रम होंगे.

  • IPL : आज पंजाब Vs आरसीबी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में शुक्रवार (12 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा. दोनों ही टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के समीकरण तलाश रही हैं. प्वॉइंट्स टेबल में अभी जो स्थिति है, उसमें फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम इस दौड़ में काफी करीब पहुंच चुकी है.

  • सनी लियोनी आज मना रही अपना जन्मदिन

करनजीत कौर वोहरा जिन्हें पूरी दुनिया सनी लियोन के नाम से जानती है, हर साल 13 मई को अपना जन्मदिन मनाती हैं. सनी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. उनका जन्म कनाडा में एक भारतीय सिख परिवार में हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details