दिल्ली

delhi

जानिए आज दिल्ली और देश में क्या रहेगा खास, किस खबर पर रहेगी ETV Bharat की नजर

By

Published : Jun 8, 2022, 7:14 AM IST

News Today
News Today

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत की इन खबरों पर नजर रहेगी. आप एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

  • कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई

चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने में रिश्वत लेने के मामले में पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है.

  • अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में सुनवाई

दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 11 आम आदमी पार्टी के विधायकों को आरोपों से बरी करने के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर राऊज एवेन्यू कोर्ट आज फैसला सुना सकता है.

  • फिरोजशाह कोटला में क्रिकेट मैच, कड़ी सुरक्षा के साथ ट्रैफिक में रहेगा बदलाव

मैच के चलते मध्य जिला में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे. इसके अलावा स्टेडियम के आसपास शाम मैच शुरू होते समय और रात को मैच समाप्त होते समय ट्रैफिक डाइवर्ट रहेगा.

  • ओखला में OBC मोर्चे का BJP का होगा जिला सम्मेलन

ओखला औद्योगिक क्षेत्र इलाके में स्थित बीजेपी जिला कार्यालय पर केंद्र के मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष में ओबीसी मोर्चा का जिला सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें कई भाजपा नेता और कार्यकर्त्ता सम्मिलित होंगे इसीको लेकर होगी खबर.

  • आज पीएम करेंगे 'टूर ऑफ ड्यूटी' का एलान

देश में अब सेना की भर्ती के लिए 'टूर ऑफ ड्यूटी' प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इस प्रक्रिया के तहत युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा. पीएम मोदी आज इसका एलान करेंगे.

  • वियतनाम यात्रा पर राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज से वियतनाम की तीन दिवसीय यात्रा पर जाएंगे. अपने दौरे पर वो जनरल फान वान गियांग के साथ बातचीत करेंगे. राजनाथ सिंह हाई फोंग में होंग हा यार्ड में वियतनाम को 12 हाई-स्पीड नौकाओं के सौंपने के समारोह की अध्यक्षता करेंगे.

  • लालू प्रसाद यादव की पेशी

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज एक बार फिर झारखंड के पलामू कोर्ट में हाजिरी देंगे. चारा घोटाला के सभी मामलों में जमानत मिलने के बाद अब उन्हें पलामू की अदालत में उपस्थित होना होगा. ये एक आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है.

  • ITBP में बंपर भर्तियों की प्रक्रिया

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में 12वीं पास युवाओं के लिए हेड कॉन्स्टेबल (HC) और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) के 286 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • आइकॉनिक वीक समारोह

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए जा रहे आइकॉनिक वीक समारोह में आज भारत में प्रतिभूति बाजार के विकास पर एक डॉक्यूमेंट्री जारी की जाएगी.

  • ड्रग विनाश दिवस

आजादी का अमृत महोत्सव के प्रतिष्ठित सप्ताह के एक हिस्से के रूप में 'ड्रग डिस्ट्रक्शन डे' (Drug Destruction Day) आज आयोजित किया जाएगा. देशभर में 14 स्थानों पर लगभग 42000 किग्रा नशीले पदार्थों को नष्ट किया जाएगा. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस कार्यक्रम का वर्चुअली शामिल होंगी और अधिकारियों को संबोधत करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details