दिल्ली

delhi

ब्लैक फंगस से संबंधित दवाइयों का हो रीयल टाइम असेसमेंट, तत्काल हो आपूर्ति: LG

By

Published : May 24, 2021, 9:27 PM IST

Updated : May 24, 2021, 11:16 PM IST

राजधानी में ब्लैक फंगस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसको देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ब्लैक फंगस से संबंधित दवाओं का एसेसमेंट और जरूरत के हिसाब से तत्काल आपूर्ति करने के आदेश दिए हैं.

lg asks for proper arrangement related black fungus
ब्लैक फंगस से संबंधित दवाइयों का हो रीयल टाइम असेसमें

नई दिल्ली: राजधानी समेत देश के अन्य हिस्सों में पैर पसार चुका ब्लैक फंगस अब प्रशासन के लिए भी सर दर्द बन रहा है. मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है और मरीज दवाइयों के लिए परेशान हो रहे हैं. इसी को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ब्लैक फंगस से संबंधित दवाओं का एसेसमेंट और जरूरत के हिसाब से तत्काल आपूर्ति करने के आदेश दिए हैं.

उपराज्यपाल ने जागरूकता बढ़ाने के दिए निर्देश
उपराज्यपाल ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि अस्पतालों में प्रोटोकॉल और दिशा निर्देशों के अनुसार आवश्यक दवाओं और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं की उपलब्धता होनी चाहिए. इसके साथ ही बीमारी की जांच और उपचार के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में एक मजबूत और प्रभावी प्रणाली बनाई जानी चाहिए. उन्होंने अधिकारियों को बीमारी की रोकथाम और इलाज के बारे में आम लोगों के बीच फैली दहशत की स्थिति को खत्म करने के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए भी कहा है.

ये भी पढ़ें: ब्लैक-व्हाइट के अब आया येलो फंगस, गाजियाबाद में मिला पहला मरीज

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने पत्नी का इलाज सरकारी 'वर्ल्ड क्लास' अस्पतालों में क्यों नहीं कराया: प्रवेश वर्मा


ब्लैक फंगस के 500 मामले
उपराज्यपाल ने इस संबंध में एक्शन रिपोर्ट भी मांगी है. गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना महामारी के कम होते मामलों के बीच ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीमारी से संबंधित लगभग 500 मामले अब तक दर्ज किए जा चुके हैं.

Last Updated :May 24, 2021, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details