दिल्ली

delhi

कोरोना से हो रही मौतों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों को दिया ये आदेश

By

Published : Jan 11, 2022, 12:45 PM IST

दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने नई गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक, अब दिल्ली के सारे प्राइवेट ऑफिस अगले आदेश तक बंद रहेंगे. इसके अलावा अस्पतालों को डेथ एनालिसिस को लेकर जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

delhi news in hindi
दिल्ली सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली :राजधानीदिल्ली में कोविड-19 के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते दो दिनों से लगातार 17 कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की जान चली गई है. इसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के एमडी और एमएस को आदेश दिया है कि वह अस्पताल में एडमिशन, ट्रीटमेंट प्रोटोकोल, पेशेंट केयर और डेथ एनालिसिस को लेकर जरूरी निर्देश जारी करें.

दिल्ली सरकार के डायरेक्टरेट जनरल ऑफ हेल्थ सर्विस (डीजीएचएस) के द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह से अब तक दिल्ली में 70 मरीजों की मौत हुई है. इसमें ज्यादातर कोविड-19 से मरने वालों में मामले को-मॉर्बिडिटी से जुड़ा हुआ है. डीजीएचएस की तरफ से जारी किए गए आदेश में सभी अस्पतालों के एमडी और एमएस को आदेश दिया गया है कि वह अस्पताल एडमिशन, ट्रीटमेंट प्रोटोकोल, पेशेंट केयर और डेथ एनालिसिस को लेकर जरूरी निर्देश जारी करें. साथ ही कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि को-मॉर्बिडिटीज या अन्य गंभीर बीमारी वाले कोरोना से संक्रमित मरीजों का संबंधित विशेषज्ञों द्वारा विशेष ध्यान रखा जाए.

दिल्ली सरकार के आदेश की कॉपी

ये भी पढ़ें :दिल्ली के सभी प्राइवेट ऑफिस में लागू होगा वर्क फ्रॉम होम, बार-रेंस्टोरेंट होंगे बंद


सोमवार को दिल्ली में कोविड - 19 के 19166 केस सामने आए थे. वहीं संक्रमण दर 25 फीसदी दर्ज की गई थी. इसके अलावा लगातार दूसरे दिन 17 कोविड - 19 संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details