दिल्ली

delhi

दिल्ली में लगाई गईं 23 एंटी स्मॉग गन: गोपाल राय

By

Published : Nov 22, 2020, 5:50 PM IST

दिल्ली में सड़कों के किनारे धूल से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए पानी का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही करीब 23 एंटी स्मॉग गन भी पूरी दिल्ली में लगाई गई है. जिससे प्रदूषण पर अंकुश लगाया जा सके.

Delhi government installed 23 anti-smog guns in all over Delhi
दिल्ली सरकार ने पूरे दिल्ली में 23 एंटी-स्मॉग गन लगाईं

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में सड़कों के किनारे धूल से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए पानी का छिड़काव किया जा रहा है. इसके लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा 150 टैंकर पूरी दिल्ली में लगाए गए हैं. साथ ही करीब 23 एंटी स्मॉग गन भी पूरी दिल्ली में लगाई गई है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने जानकारी देते हुए कहा प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है,. जिसके बाद दिल्ली के पेड़ों और जगह-जगह सड़कों के किनारे, साइट आदि पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

दिल्ली सरकार ने पूरे दिल्ली में 23 एंटी-स्मॉग गन लगाई
टैंकर के जरिए हो रहा पानी का छिड़काव

मंत्री गोपाल राय ने बताया कि एंटी स्मॉग गन और सड़क किनारे साइड पर पानी के छिड़काव से सड़क पर जो धूल से प्रदूषण होता है, उससे लोगों को राहत मिलेगी और साफ और स्वच्छ हवा में लोग सांस ले सकेंगे. इसी कड़ी में करीब 23 एंटी स्मॉग गन लगाई गई हैं. पानी के 150 टैंकर के जरिए जगह-जगह राजधानी में पानी का छिड़काव करवाया जा रहा है.

लगाई गईं 23 एंटी स्मॉग गन

इसके साथ ही पर्यावरण मंत्री ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग को यह जिम्मेदारी दी गई थी. जिसके बाद सड़कों पर धूल मिट्टी से होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए यह 23 एंटी स्मॉग गन लगाई गई. हालांकि अधिकारियों को यह संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं. जिससे कि राजधानी दिल्ली की हवा को साफ और स्वच्छ किया जा सके और वाहनों और धूल से जो धुआं होता है वो साफ हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details