दिल्ली

delhi

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने शिक्षकों के वैक्सीनेशन का फिर स्कूल से मांगा डाटा

By

Published : Aug 3, 2021, 1:01 AM IST

दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने शिक्षकों के वैक्सीनेशन का एक बार फिर स्कूलों से डाटा मांगा. शिक्षा निदेशालय ने इसके लिए स्कूलों को 7 अगस्त तक का टाइम दिया है. निदेशालय ने अपने सर्कुलर में कहा है कि स्कूल के प्रिंसिपल यह सुनिश्चित करें कि उनके सभी शिक्षकों को वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है.

Delhi Directorate of Education issued circular
दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने जारी किया सर्कुलर

नई दिल्ली :दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है. सरकार की ओर से वैक्सीनेशन लगातार की जा रही है. दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों को वैक्सीन लगवाने के लिए एक बार फिर सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर में कहा गया है कि प्रिंसिपल यह सुनिश्चित करें कि स्कूल खुलने से पहले सभी शिक्षकों और स्टॉफ को कम से कम वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी हो.


बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है जिसमें कहा गया की कोविड-19 में शिक्षक और उनके परिवार सुरक्षित रहें. शिक्षक और उनके परिवार के सदस्यों के लिए वैक्सीनेसन के लिए दिल्ली के सर्वोदय कन्या विद्यालय, माता सुंदरी, दीनदयाल उपाध्याय मार्ग और आईटीओ पर विशेष वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं. इन वैक्सीनेशन केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें-Delhi Directorate of Education: प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों को लगाई जाए वैक्सीन


शिक्षा निदेशालय ने कहा है कि स्कूल खुलने से पहले हमारी पूरी कोशिश है कि शिक्षक और स्कूल स्टाफ जिन्हें अभी तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लगी है इनका वैक्सीनेशन हो जाए. इस संबंध में स्कूलों से ऐसे शिक्षकों के वैक्सीनोशन का डाटा मांगा गया है. शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों से 7 अगस्त तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है. इससे पहले भी शिक्षा निदेशालय से शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details