दिल्ली

delhi

सेंधमारी करने वाले जीजा-साला गैंग का पर्दाफाश, स्नैचर भी गिरफ्तार

By

Published : May 12, 2022, 10:42 PM IST

delhi crime news

रनहोला थाना की पुलिस टीम ने दिल्ली में सेंधमारी की वारदात को अंजाम देने वाले जीजा-साला गैंग को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के सागरपुर थाने की एंटी स्नैचिंग टीम ने एक राहगीर से मोबाइल छीन कर गागे बदमाश को घंटे भर के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया.

नई दिल्ली : रनहोला थाना की पुलिस टीम ने दिल्ली में सेंधमारी की वारदात को अंजाम देने वाले जीजा-साला गैंग को गिरफ्तार किया है. इस मामले में चोरी का टेंपो, चोरी का सामान और लग्जरी गाड़ी बरामद की है. डीसीपी आउटर समीर शर्मा ने बताया कि इस गैंग के जीजा-साला की गिरफ्तारी से पुलिस ने आधा दर्जन मामलों का खुलासा भी किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राजवीर सिंह राठी उर्फ राजेश उर्फ पंकज और कपिल शामिल हैं. यह दोनों ही जय बिहार और होलंबी कला इलाके के रहने वाले हैं.

पुलिस के अनुसार इनके पास से लग्जरी गाड़ी और सामान के अलावा चोरी का मोबाइल, अलमारी, फ्रिज एलपीजी सिलेंडर, गैस स्टोव और काफी मात्रा में कपड़े भी बरामद किया है. पुलिस के अनुसार रान्होला थाना इलाके के एक घर से चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. उस मामले में पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की और सीसीटीवी फुटेज को चेक करना शुरू किया. एसीपी नांगलोई एमके मीणा की देखरेख में एसएचओ विमल कुमार, सहायक सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार, हेड कॉन्स्टेबल विनोद की टीम ने लगातार छानबीन शुरू की. जिसका परिणाम हुआ कि सीसीटीवी फुटेज में सफेद रंग का एक ऑटो दिख गया. जांच में पता चला कि वह होलंबी कला के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया थाना इलाके से चोरी हो गई थी. उसके बाद पुलिस टीम ने एक इको स्पोर्ट गाड़ी की भी पहचान की है. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और ऑटो का चेक करने पर देखा की उसके अंदर घरों के सामान भरे हुए थे. फिर गाड़ी भी पुलिस को मिल गई, जो राजवीर सिंह की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड थी.

सेंधमारी के मामले में आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने पहले राजवीर को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ के आधार पर उसके साला को भी गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी ने बताया कि राजवीर के ऊपर सेंधमारी, चोरी, लूट आदि के 25 मामले चल रहे हैं. वह पहले बिजली के तारों की चोरी के मामले में शामिल रहा है. वह अपने साथियों के साथ मिलकर बिजली तारों की चोरी की वारदात को अंजाम देता था. उसके बाद यह फिर कुछ समय से पेशा बदलकर सेंधमारी की वारदात को अंजाम देने लगा. इनकी गिरफ्तारी से रनहोला और नरेला इंडस्ट्री एरिया थाना के 6 मामलों का खुलासा किया गया है.
दिल्ली में स्नैचर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें :दिल्ली में ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार, पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने स्नैचर को दबोचा
साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के सागरपुर थाने की एंटी स्नैचिंग टीम ने एक राहगीर से मोबाइल छीन कर गागे बदमाश को घंटे भर के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान ध्रुव उर्फ पन्नू के रूप में हुई है. यह सागरपुर के दुर्गा पार्क इलाके का रहने वाला है. पुलिस के अनुसार 11 मई को पीड़ित ने सागरपुर थाने में मोबाइल स्नैचिंग की शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में एसएचओ सागरपुर की देखरेख में एंटी स्नैचिंग टीम के हेड कॉन्स्टेबल सुमेर सिंह, रवि कुमार और कॉन्स्टेबल मनजीत को आरोपी की पकड़ के लिए लगाया गया था. पुलिस टीम ने सावधानीपूर्वक काम करते हुए टेक्निकल सर्विलांस का विश्लेषण कर स्थानीय और गुप्त सूत्रों से जानकारियों को इकट्ठा किया. जिसके बाद उनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी ध्रुव उर्फ पन्नू को दबोच लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details