दिल्ली

delhi

दिल्ली कोरोना अपडेट, बीते 24 घंटे में 177 नए मामले आए सामने, दो मरीजों की मौत

By

Published : Sep 7, 2022, 9:59 PM IST

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले में धीरे धीरे कम होते जा रहे हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 177 नए मामले सामने आए हैं. वहीं दो लोगों की मौत हुई है.

delhi news
दिल्ली कोरोना अपडेट

नई दिल्ली :दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले में बीते कुछ दिनों पहले की तुलना से कमी देखी जा रही है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 177 नए मामले सामने आए हैं. वहीं दो लोगों की मौत हुई है. संक्रमण दर 01.36 फीसदी हो गई है. बीते 24 घंटे में 13004 कोरोना के टेस्ट हुए. लंबे समय बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार से कम दर्ज हुई है.

दिल्ली में इस समय कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 936 है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में वर्तमान समय में होम आइसोलेशन में कोरोना के मरीजों की संख्या कुल 672 तक पहुंच गई है. वहीं 87 मरीज अस्पतालों में एडमिट है. अस्पतालों में कोरोना को देखते हुए दिल्ली सरकार के द्वारा पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. लेकिन बीते सप्ताह से कोरोना के मामले में जो गिरावट दर्ज हो रही है, अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने की दिशा में बढ़ता दिखाई दे रहा है.

दिल्ली कोरोना अपडेट

ये भी पढ़ें :दिल्ली में कोरोना के 299 नए मामले, 24 घंटे में दो मरीजों की मौत

वहीं, भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में आज दूसरे दिन भी कमी आई है. बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 4,417 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 4,44,66,862 हो गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि संक्रमण के ये नए मामले पिछले तीन महीनों में सबसे कम हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार सुबह अपडेटेड आंकड़े जारी किए हैं, जिनके आधार पर कोविड-19 संक्रमण से 23 और मरीजों की जान गई है, जिसके बाद कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,28,030 हो गयी है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details