दिल्ली

delhi

दिल्ली कांग्रेस कार्यकारिणी में युवा चेहरों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

By

Published : Aug 30, 2020, 5:39 PM IST

दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी का जल्द गठन हो सकता है. इस बार कार्यकारिणी में युवा चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. ख़बर है कि आदर्श शास्त्री मुख्य प्रवक्ता बनाए जा सकते हैं.

delhi congress state executive will be formed soon
दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी का जल्द गठन संभव

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के अध्यक्ष बनने के लगभग 5 महीने बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी का गठन होने जा रहा है. कांग्रेस पदाधिकारियों की मानें तो इस कार्यकारिणी में युवा चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी का जल्द गठन संभव



दिल्ली कांग्रेस के युवा चेहरा माने जाने वाले आदर्श शास्त्री का दिल्ली कांग्रेस का मुख्य प्रवक्ता बनना लगभग तय है. पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि आदर्श शास्त्री प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार की पहली पसंद हैं. ऐसे में पार्टी उन्हें मुख्य प्रवक्ता बना सकती है. पिछले कई दिनों से लगातार आदर्श शास्त्री दिल्ली कांग्रेस दफ्तर का चक्कर भी लगा रहे हैं और कई मौकों पर उन्हें प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के साथ देखा गया है.



कई उपाध्यक्ष को को भी मिलेगी नई जिम्मेदारी

वर्तमान समय में दिल्ली कांग्रेस की कमान युवा नेतृत्व के हाथों में है. प्रदेश अध्यक्ष से लेकर तमाम उपाध्यक्ष अभी युवा है. ऐसे में प्रदेश उपाध्यक्ष अली मेहंदी और अभिषेक दत्त जो कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं, उन्हें नई जिम्मेदारी मिल सकती है. दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में अभिषेक दत्त का दबदबा माना जाता है तो वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली में अली मेहंदी एक युवा नेता के रूप में बनकर उभरे हैं. ऐसे में कार्यकारिणी गठन के दौरान इन दोनों उपाध्यक्ष को भी कुछ अहम जिम्मेदारी मिल सकती है.

राष्ट्रीय कांग्रेस में भी मचा था घमासान

बता दें कि युवा अध्यक्ष की मांग को लेकर कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय कांग्रेस में भी घमासान मचा था. जब राष्ट्रीय कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग की थी. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि युवा ब्रिगेड के सहारे दिल्ली कांग्रेस आने वाले नगर निगम चुनाव में कितनी सफलता हासिल कर पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details