दिल्ली

delhi

लखनऊ से आ रही फ्लाइट में लावारिस पड़े बैग में मिला 42 लाख का गोल्ड

By

Published : Mar 4, 2022, 10:40 PM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर कस्टम प्रीवेंटिव की टीम ने लखनऊ से दिल्ली के आईजीआईए पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट में पांच पीस गोल्ड बरामद किया है, जिसकी कीमत 42 लाख 54 हजार बताई जा रही है.

42 लाख का गोल्ड बरामद
42 लाख का गोल्ड बरामद

नई दिल्ली: राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयर कस्टम प्रीवेंटिव की टीम ने लखनऊ से दिल्ली के आईजीआईए पहुंचे एयर इंडिया की फ्लाइट में से पांच पीस गोल्ड बरामद किया गया है. सोने की कीमत 42 लाख 54 हजार बताई जा रही है. एडिशनल कमिश्नर कस्टम, शौकत अली नुर्वि के अनुसार दिल्ली कस्टम के एयर इंटेलिजेंस यूनिट को सूत्रों से लखनऊ से एयर इंडिया की फ्लाइट नम्बर AI-432 से गोल्ड की तस्करी कर दिल्ली लाये जाने की सूचना मिली थी.

इस सूचना के आधार पर एयर कस्टम प्रीवेंटिव की टीम ने दिल्ली पहुंचे एयर इंडिया की फ्लाइट की तलाशी में एक लावारिस पड़े एक पैकेट से काले रंग के टेप से लपेट कर रखे गए पांच पीस कट गोल्ड बरामद किया. इसका कुल वजन 830 ग्राम है, जिसकी मार्केट कीमत 42 लाख 54 हजार बताई जा रही है. इस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम की टीम ने कस्टम एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत बरामद गोल्ड को जब्त कर लिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details