दिल्ली

delhi

मेट्रो और बसों में मिली खड़े होकर यात्रा करने की इजाज़त, डीडीएमए ने जारी किया आदेश

By

Published : Nov 20, 2021, 9:23 PM IST

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro)और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दे दी है. दिल्ली मेट्रो में जहां एक कोच में 30 यात्री, तो वहीं बसों में कैपेसिटी के 50 फ़ीसदी तक यात्री खड़े होकर यात्रा कर सकेंगे.

डीडीएमए ने जारी किया आदेश
डीडीएमए ने जारी किया आदेश

नई दिल्ली:दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) ने दिल्ली मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दे दी है. कोरोना महामारी के चलते लगाई गई पाबंदियों में अब तक इन दोनों ही सार्वजनिक व्यवस्था में खड़े होकर यात्रा करने की इजाज़त नहीं दी है. मौजूदा समय में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

आदेश के मुताबिक़, दिल्ली मेट्रो में जहाँ एक कोच में 30 यात्री, तो वहीं बसों में कैपेसिटी के 50 फ़ीसदी तक यात्री खड़े होकर यात्रा कर सकेंगे. दोनों ही परिवहन व्यवस्था में अधिकारियों को लोगों के बीच सोशल डिस्टन्सिंग और मास्क आदि की शर्त का पालन सुनिश्चित करना होगा.

राजधानी में प्रदूषण के बढ़े स्तर को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने भी दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को लेकर सवाल किए थे. बीते दिनों में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इस संबंध में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी से इजाज़त मांगने के लिए पत्र भी लिखा था. इसी के बाद अब ये इजाज़त दी गई है.

विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details