दिल्ली

delhi

पीएम आवास योजना: 350 करोड़ रुपये की लागत से 1 हजार परिवारों का पुनर्वास करेगा डीडीए

By

Published : Nov 24, 2020, 7:37 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्लम एरिया में रहने वाले परिवारों को पुनर्वास किए जाने का काम तेज हो गया है. इसको लेकर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. योजना के तहत तीन वर्ष में पुनर्वास का काम पुरा किया जाना है.

DDA to rehabilitate one thousand families under pradhanmantri awas yojna
350 करोड़ रुपये की लागत से एक हजार परिवारों का पुनर्वास करेगा डीडीए

नई दिल्लीःप्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्लम एरिया में रहने वाले परिवारों को पुनर्वास किए जाने का काम तेज हो गया है. इसको लेकर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. योजना के तहत तीन वर्ष में पुनर्वास का काम पुरा किया जाना है.

350 करोड़ रुपये की लागत से एक हजार परिवारों का पुनर्वास करेगा डीडीए

350 करोड़ रुपये की लागत से होगा काम

डीडीए द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिल्ली के स्लम एरिया में रहने वाले करीब एक हजार परिवार का पुनर्वास किया जाना है. इसमें 350 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

जेजे क्लस्टर एरिया किया जाएगा कवर

डीडीए की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, स्लम एरिया के परिवारों को पुनर्वास किए जाने का काम तीन वर्ष में पूरा होने की उम्मीद है. इसके तहत जेजे क्लस्टर में रहने वाले करीब एक हजकर परिवार को पुनर्वास किया जाना है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में करीब 490 जेजे क्लस्टर हैं. डीडीए द्वारा ऐसे 30 जेजे क्लस्टर एरिया की पहचान कर ली गई है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details