दिल्ली

delhi

84 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मैत्री साइकिल रैली पेट्रापॉल सीमा चौकी पहुंची

By

Published : Jan 11, 2021, 8:41 PM IST

बीएसएफ की मैत्री साइकिल रैली के पहले दिन को पूरा करते हुए जवानों ने 84 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए पेट्रापॉल सीमा चौकी तक पहुंचे.

Cycle Rally Reaches Petrapole Border Outpost After Covering 84 Kms
84 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मैत्री साइकिल रैली पेट्रापॉल सीमा चौकी पहुंची

नई दिल्ली:बीएसएफ की दक्षिण बंगाल फ्रंटियर द्वारा बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगवंधु शेख मुजीब उर रहमान के जन्म शताब्दी समारोह पर आयोजित की गई. मैत्री साइकिल रैली के पहले दिन को पूरा करते हुए जवानों ने 84 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए पेट्रापोल सीमा चौकी तक पहुंचे.

बीएसएफ



वरिष्ठ अधिकारी और क्षेत्रीय कमांडर रहे उपस्थित

पेट्रापोल सीमा चौकी पर जवानों के स्वागत के लिए कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसमें बीएसएफ और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के वरिष्ठ अधिकारी और क्षेत्रीय कमांडर उपस्थित रहे.

मैत्री साइकिल रैली



67 दिनों में पूरी होगी मैत्री साइकिल रैली

बता दें कि साइकिल रैली 10 जनवरी को नॉर्थ परगना जिले के पानीतर सीमा चौकी से आरम्भ हुई है जो 67 दिनों में पूरी होगी. इस रैली में सीमा सुरक्षा बल के 13 जवान साइकिल पर सवार होकर 4097 किलोमीटर की दूरी तय करने निकले हैं जो बांग्लादेश से सटे राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय और मिजोरम से होकर गुजरेंगे और 17 मार्च 2021 को सिल्कोर बॉर्डर आउट पोस्ट पर पहुंचकर इस रैली को समाप्त करेंगे.


मैत्रीपूर्ण संबंध को और ज्यादा मजबूत करने के लिए मैत्री साइकिल रैली

बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार, इस साइकिल रैली को आयोजित करने का उद्देश्य यही है कि दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध को और ज्यादा मजबूत किया जाए और बॉर्डर पर रह रहे लोगों में उनकी सुरक्षा के प्रति विश्वास पैदा हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details