दिल्ली

delhi

वेतन नहीं मिलने से परेशान निगम कर्मचारियों ने कोर्ट से लगाई गुहार

By

Published : May 19, 2022, 11:03 AM IST

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सेनेटरी विभाग के कर्मचारियों ने पिछले 6 महीने से बकाया वेतन जल्द मिलने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में गुहार लगाई है. दिल्ली हाईकोर्ट आज इसपर सुनवाई कर सकता है.

निगम कर्मचारियों ने कोर्ट से लगाई गुहार
निगम कर्मचारियों ने कोर्ट से लगाई गुहार

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सेनेटरी विभाग के कर्मचारी पिछले 6 महीने से वेतन न मिलने से परेशान है. कर्मचारियों ने बकाया वेतन जल्द से जल्द मिलने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में गुहार लगाई है. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट गुरुवार यानी आज सुनवाई कर सकता है.

ऑल म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन सैनिटेशन सुपरवाइजर्स यूनियन के अध्यक्ष मुकेश कुमार वैध ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सैनिटेशन सुपरवाइजर को 6 महीने से वेतन नहीं मिला है. सफाई कर्मचारियों का वेतन भी 3 माह से बकाया है. निगम के नेता और अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते हैं, लेकिन उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है. इससे अब कर्मचारियों का घर चलाना भी मुश्किल हो गया है. वहीं जिन कर्मचारियों ने लोन ले रखा है वह डिफॉल्टर घोषित हो रहे है. बच्चों के स्कूल कॉलेजो का फीस नहीं दे पा रहे हैं, बिजली बिल और पानी के बिल में भी पेनल्टी लग रही है, लेकिन उनकी मांगों को सुनने वाला कोई नहीं है.

निगम कर्मचारियों ने कोर्ट से लगाई गुहार
मुकेश कुमार वैध ने कहा कि अदालत से गुहार लगाई गई है कि उन्हें उनका वेतन दिलाया जाए. इसके साथ ही मोबाइल एप्स के माध्यम से हाजिरी लगाने के निगम के आदेश को भी हाई कोर्ट के समक्ष रखा गया है. मुकेश वैध ने कहा कि कर्मचारियों को तय वक्त पर वेतन नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में वह मोबाइल और इंटरनेट का खर्चा कैसे वहन करेंगे.

गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के ज्यादातर कर्मचारियों को 6 महीने से वेतन नहीं मिला है, जिसे लेकर कर्मचारी लगातार पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय में धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details