दिल्ली

delhi

दिल्ली को भी भाजपा बुलडोजर चलाकर यूपी बनाने की कर रही कोशिश : अनिल चौधरी

By

Published : Apr 20, 2022, 2:17 PM IST

delhi update news
कांग्रेस नेता अनिल चौधरी ()

जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई पर अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी लगातार अशांत करने की कोशिश कर रही है.

नई दिल्ली :दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चलाने के कार्रवाई पर अब राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि दिल्ली के माहौल को भाजपा और आम आदमी पार्टी लगातार अशांत करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में बुलडोजर चलाकर भाजपा यूपी बनाने का काम कर रही है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल इस पर स्टे लगा दी है. जहांगीरपुरी में सुबह से ही बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी. कई घरों की छतों पर सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. सुरक्षाबल ड्रोन के जरिए इलाके की निगरानी कर रहे हैं.

अनिल चौधरी ने कहा कि जहांगीरपुरी में आपसी भाईचारा का कुठाराघात हुआ है. दंगे करवाने की साजिश की गई. वहां पर आज भी तनाव है. पुलिस डटी हुई है फोर्सेस बैठी हुई है. ऐसे समय पर वहां पर एमसीडी का बुलडोजर भेजना प्रश्न खड़ा करता है. क्या भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष यह आदेश एमसीडी को दे सकते हैं. क्या एमसीडी को भाजपा चलाएगी. एनक्रोचमेंट के नाम पर लोगों के बीच में जहर घोलने का काम किया जा रहा है. नफरत की दीवार खड़ी करने की कोशिश की जा रही है. आखिर इससे भाजपा को क्या लाभ मिलने वाली है.

जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण पर कांग्रेस

अनिल चौधरी ने कहा कि साफ तौर पर आज यह सिद्ध हो गया है कि न केवल इस तरह के दंगे और जो फसाद होते हैं भाजपा और आम आदमी के नेता जो इसमें पाए जाते हैं उसके बाद बुलडोजर भेजा जाता है. किसी भी सूरत में यह लोग दिल्ली को शांत देखना नहीं चाहते हैं. मैं धन्यवाद देता हूं सुप्रीम कोर्ट को जो उन्होंने इस मामले में स्टे लगाया और मुझे कल उम्मीद रहेगी कि कोर्ट के जरिए दिल्ली के अंदर शांति स्थापित हो. दिल्ली के अंदर आप पार्टियों से कोई उम्मीद नही कर सकते कि वह शांति स्थापित होने देंगे. अरविंद केजरीवाल मौन है अपने विधायक से बयान दिलवाते हैं लेकिन मुख्यमंत्री होने के नाते सड़क पर आकर कुछ नहीं कहते है.

ये भी पढ़ें :जहांगीरपुरी में चला एमसीडी का बुलडोजर, लोग हटा रहे सामान

अनिल चौधरी ने कहा कि भाजपा जिस तरीके से और उनके नेता जिस लहजे से बयान बाजी कर रहे हैं. नफरत की दीवार और ऊंची करते जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ही एक ऐसा जरिया है जो दिल्ली में शांति स्थापित करवा सकता है. जिस तरीके से जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाया जा रहा है. दिल्ली को भी यूपी बनाने की कोशिश भाजपा के द्वारा की जा रही है. अफसोस इस बात का है कि अरविंद केजरीवाल भी उनका इसमें साथ दे रहे हैं.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details