दिल्ली

delhi

डीयू : एक मई को भव्य रूप से मनाया जाएगा 100 वर्ष का जश्न, उपराष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि

By

Published : Apr 29, 2022, 8:57 PM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय के 100वें वर्ष के जश्न के मौके पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू पिक्चर के माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय के सफर को प्रदर्शित करेंगे. इसके अलावा विश्वविद्यालय के द्वारा हाल ही में उठाए गए कदम और आने वाले सफर के बारे में बताएंगे. साथ ही स्नातक करिकुलम फ्रेमवर्क 2022 हिंदी और संस्कृत वर्जन जारी करेंगे.

डीयू
डीयू

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय एक मई को स्थापना के 100वें वर्ष का जश्न मनाने जा रही है. 100वें वर्ष के इस जश्न में बतौर मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू शामिल होंगे. वहीं इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान विशिष्ट अतिथि होंगे. बता दें कि 100वें वर्ष के जश्न के मौके पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू एक सौ रुपए का सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे.

दिल्ली विश्वविद्यालय के 100वें वर्ष के जश्न के मौके पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू पिक्चर के माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय के सफर को प्रदर्शित करेंगे. इसके अलावा विश्वविद्यालय के द्वारा हाल ही में उठाए गए कदम और आने वाले सफर के बारे में बताएंगे. साथ ही स्नातक करिकुलम फ्रेमवर्क 2022 हिंदी और संस्कृत वर्जन जारी करेंगे. उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू कार्यक्रम के दौरान सेंटेनरी वेबसाइट को लांच करेंगे जोकि डिजिटल तरीके से विश्वविद्यालय के सफर को प्रदर्शित करेगी.

इसे भी पढ़ेंःभारत का दबाव आया काम, चीन ने भारतीय छात्रों को लौटने की दी अनुमति

इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध गार्गी कॉलेज की छात्रा को सम्मानित करेंगे जिसने सेंटेनरी लोगो बनाया है. बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय की शुरूआत 3 कॉलेज, 750 छात्र, 8 डिपार्टमेंट और दो फैकल्टीज के साथ हुई थी. जो कि मौजूदा समय में बढ़कर 90 कॉलेज छह लाख से अधिक छात्र, 86 डिपार्टमेंट, 16 फैकेल्टी, 25 सेंटर और चार इंस्टिट्यूट के साथ 100 वर्ष का जश्न मनाने जा रही है.



ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details