दिल्ली

delhi

पंजाब और उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार, बिहार में नाव पलटी पढ़िये, देखिये 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 26, 2021, 7:01 PM IST

top 10 @ 7 PM

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मंत्रिमंडल और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. वहीं बिहार के माेतीहारी में एक नाव पलटने की सूचना है.नाव में करीब 30 लोग सवार थे जिसमें से 20-25 लोग लापता हैं. देश और दिल्ली की शाम सात बजे तक की बड़ी खबरें पढ़िये एक क्लिक पर.

  • पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार, 15 मंत्रियों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi) के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने टीम चन्नी के मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

  • उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, मंत्रियों को दिलाई गई शपथ

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सात नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.छत्रपाल गंगवार, जितिन प्रसाद, पलटू राम, संजय गौड़, धर्मवीर प्रजापति, संगीता बिंदु और दिनेश खटीक को शपथ दिलाई गई

  • उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने CSIR से कहा, किसानों की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) से कहा कि वह खुद को नये अंदाज में पेश कर भविष्य की ओर बढ़े तथा किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए नये नवाचार, तकनीक और समाधान पेश करे.

  • बिहार के मोतिहारी में नाव पलटी, 20-25 लोग लापता, एक शव बरामद

बिहार के पूर्वी चंपारण से इस वक्त की बड़ी खबर है. जहां शिकारगंज थाना क्षेत्र (Shikarganj Police Station Area) के गोढ़िया हराज में सिकरहना नदी में नाव पलट गयी (Boat Capsizes in Sikarhana River). नाव में करीब 30 लोग सवार थे जिसमें से 20-25 लोग लापता हैं.

  • अक्टूबर में 21 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, ब्रांच जाने से पहले देख लें ये सूची

अगर आप अक्टूबर महीने में बैंक से जुड़ा कोई भी जरूरी काम करने की योजना बना रहे हैं, तो ईटीवी भारत की यह खबर जरूर पढ़ लें, क्योंकि इस महीने में त्योहारों की वजह से बैंक कई दिनों तक बंद रहने वाले हैं.

  • दिल्ली में गैंगरेप पीड़िता के पति की गोली मारकर हत्या

राजधानी दिल्ली से एक सनसनीखेज वारदात सामने आ रही है. यहां उत्तर पूर्वी दिल्ली के दयालपुर थाना क्षेत्र में गैंगरेप पीड़िता के पति की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

  • प्रशासन की लाख जद्दोजहद के बाद गुर्जर समाज ने की महापंचायत

गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत को रोकने के लिये अलर्ट पुलिस प्रशासन ने शहर को छावनी में तब्दील कर दिया है. पुलिसकर्मियों के द्वारा वाहन चालकों को रोककर उनसे पूछताछ और चेकिंग की जा रही है, ताकि लोग महापंचायत में न पहुंच सकें. अधिकारियों का कहना है कि महापंचायत आयोजन करने की अनुमति नहीं है. इसलिये ये आयोजन नहीं करने दिया जायेगा.

  • अमेरिका दौरे से लौटे पीएम मोदी, जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे से वापस भारत पहुंचने पर एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेता मौजूद थे.

  • भारत बंद शांतिपूर्वक होगा, हिंसा या उपद्रव बंद का हिस्सा नहींः जगतार बाजवा

संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. किसान नेता ने बंद समर्थकाें से किसी भी तरह का उपद्रव नहीं मचाने की अपील की है. पढ़िये और वीडियाे में देखिये बंद के दाैरान किन किन चीजाें काे छूट देने की बात कर रहे हैं किसान नेता.

  • सैनिक के शव का 16 साल बाद अंतिम संस्कार...

गाजियाबाद के मुरादनगर निवासी सेना के एक जवान के शव का 16 साल बाद अंतिम संस्कार किया जायेगा. उनकी मौत सियाचिन की पहाड़ी में तिरंगा फहराकर लौटते वक्त खाई में गिरने से हो गई थी. अब उनके शव को मंगलवार के दिन मुरादनगर के हिसाली गांव लाया जायेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details