दिल्ली

delhi

दिल्ली में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, ब्रिटिश नागरिक की मौत

By

Published : Jun 9, 2021, 10:54 PM IST

दिल्ली के पंचशील पार्क कॉलोनी में बेसमेंट की खोदाई से बगल की निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई. इसमें दबकर एक ब्रिटिश नागरिक की मौत हो गई. वह दिल्ली विश्वविद्यालय का विद्यार्थी था.

बेसमेंट की खोदाई की वजह से गिर गई बगल की इमारत.
बेसमेंट की खोदाई की वजह से गिर गई बगल की इमारत.

नई दिल्ली: दिल्ली के मालवीय नगर स्थित पंचशील पार्क में एक कॉलोनी में निर्माणाधीन बिल्डिंग के बगल में खोदाई चल रही थी. इसी बीच बेसमेंट की खोदाई के दौरान बराबर वाली बिल्डिंग गिर गई. इसमें एक व्यक्ति दब गया. इसकी सूचना तुरंत पीसीआर कॉल के माध्यम से मालवीय नगर पुलिस को दी गई.


जानकारी मिलते ही तुरंत मालवीय नगर थाने के SHO सतीश राणा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने जेसीबी मशीन से मलबा हटवाया. मलबा हटाने के बाद उसमें एक व्यक्ति का शव मिला. उसकी पहचान ईशान सेठी के रूप में की गई. वह ब्रिटेन का रहने वाला है और डीयू से पीजी कर रहा है.

बेसमेंट की खोदाई की वजह से गिर गई बगल की इमारत.
मिली जानकारी के अनुसार, पंचशील पार्क में मृतक किराए पर रहता था. जहां बेसमेंट की खोदाई हो रही थी, उसी बिल्डिंग में रह रहा था. फिलहाल पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए AIIMS की मोर्चरी में रखवाया है और इसी मामले में बिल्डिंग की खोदाई करवा रहे हैं. दो ठेकेदारों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान विकास बयाना व राहुल के रूप में की गई है. उनके खिलाफ धारा 304 ए और 288, 427 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.
बेसमेंट की खोदाई की वजह से गिर गई बगल की इमारत.

ABOUT THE AUTHOR

...view details