दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या से की पूछताछ, जानिए क्या है मामला

By

Published : Jul 5, 2022, 12:09 PM IST

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के अवास पर हुए तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या से पूछताछ की. इस मामले में पुलिस ने अभी तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें कई भाजपा नेता भी शामिल हैं.

delhi news
भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में सिविल लाइन्स स्थित सीएम आवास पर हुई तोड़फोड़ के मामले में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या से पूछताछ की गई है. अशोक रोड स्थित उनकी कोठी पर लगभग दो घंटे तक उनसे पूछताछ करते हुए पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया है. सीएम आवास पर हुए हमले के मामले में सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने अभी तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें कई भाजपा नेता शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार बीते 30 मार्च को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सदस्यों ने सिविल लाइन्स स्थित मुख्यमंत्री निवास पर प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री निवास के बाहर तोड़फोड़ की थी जिसे लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. इस मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जबकि 20 प्रदर्शनकारियों को नोटिस देकर उनकी गिरफ्तारी डाली थी. इस मामले में सांसद तेजस्वी सूर्य भी आरोपी है क्योंकि उनके नेतृत्व में यह प्रदर्शन आयोजित किया गया था. पुलिस ने बीते मई महीने में उन्हें पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था, लेकिन वह थाने नहीं पहुंचे थे.

इस मामले में सिविल लाइन्स पुलिस ने हाल ही में सांसद तेजस्वी सूर्या से संपर्क किया था. उन्हें बताया गया कि इस मामले में उनसे पूछताछ की जानी है. सूर्या ने दिल्ली आने पर जांच में सहयोग की बात कही थी. इसके बाद वह जब दिल्ली आए तो सिविल लाइन्स थाने के एसएचओ ने अशोक रोड स्थित उनके घर जाकर लगभग दो घंटे पूछताछ की. उनसे पूछा गया कि इस पूरी घटना में उनकी क्या भूमिका थी. क्या उनके इशारे पर प्रदर्शनकारियों ने यह तोड़फोड़ की. उन्हें वह सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया गया जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी तोड़फोड़ कर रहे हैं. सिविल लाइन्स पुलिस ने सांसद का बयान भी दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें :सीएम आवास पर हमला : सांसद तेजस्वी सूर्या को नोटिस, पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह मामला अभी हाई कोर्ट में चल रहा है. इस मामले में थाने के पुलिसकर्मियों एवं एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है. इसकी जानकारी हाई कोर्ट को बीते दिनों पुलिस की तरफ से दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details