दिल्ली

delhi

नई आबकारी नीति पर बीजेपी ने आप पर लगाया मोटा कमीशन लेने का आरोप

By

Published : Sep 6, 2022, 5:08 PM IST

delhi news in hindi
बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ()

दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर बीजेपी और आप में संग्राम जारी है. सोमवार को बीजेपी ने एक स्टिंग का वीडियो जारी कर आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है. वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्टिंग को गलत करार दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे स्टिंग मेरे पास कई सारे पड़े हैं.

नई दिल्ली :दिल्ली में स्टिंग ऑपेरशन का वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसे बीजेपी नेताओं द्वारा जारी किया गया है. वीडियो में एक्साइज पॉलिसी को लेकर केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. यह वीडियो बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा लेकर आए हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो में जो व्यक्ति सनसनीखेज खुलासे करने के साथ आरोप लगा रहा है. यह वीडियो निजी शराब कारोबारी सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह का है. बग्गा ने इस बात का भी दावा किया है कि यह वीडियो किसी भी तरह से न तो टेम्पर है और न ही छेड़छाड़ की गई है. वीडियो पूरी तरीके से सच है. दुनिया की किसी भी लैब में इसकी जांच कराई जा सकती है. उन्होंने कहा कि अगर वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ पाई गई तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि यह स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो पूरी तरह सच है. अरविंद केजरीवाल पूरी दुनिया में किसी भी लैब में इस वीडियो की जांच करा सकते हैं. अगर यह वीडियो झूठी निकली तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा. वहीं अगर यह वीडियो जांच के बाद सच निकली तो क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया राजनीति छोड़कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे.

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा

वीडियो में निजी शराब कारोबारी सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह एक्साइज पॉलिसी को लेकर कई बड़े खुलासे कर रहे हैं. वह बता रहे हैं कि किस तरह से हर किसी का कट एक्साइज पॉलिसी में फिक्स है. इस पूरी पॉलिसी के माध्यम से बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है. नई एक्साइज पॉलिसी के तहत निजी शराब कारोबारियों को दिल्ली में शराब के ठेके मिले हैं. इसके बाद में मनमाने ढंग से व्यापार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :BJP ने केजरीवाल सरकार का स्टिंग वीडियो किया जारी, लगाया ये गंभीर आरोप

कुलविंदर मारवाह कह रहे हैं कि दिल्ली में शराब का कारोबार सबसे ज्यादा प्रॉफिट का कारोबार है. जो शराब की बोतल दिल्ली में एक रुपए की बिकती है उसमें सिर्फ 20 पैसे का माल होता है. जबकि 80 पैसे का प्रॉफिट नई पॉलिसी के तहत सीधे शराब कारोबारी को हो रहा है. जबकि, पुरानी पॉलिसी के तहत पहले 70 पैसे जहां सरकार को जाता था तो वहीं 10 पैसे शराब कारोबारी को मिलते थे. अब पूरे 80 पैसे शराब कारोबारी को मिल रहे हैं, जो कि 20 पैसे वालों की लागत होती है.

ये भी पढ़ें :सिसोदिया का आरोप- CBI अफसर ने मेरे केस के दबाव में आत्महत्या की, CBI बोली- वो तो केस से जुड़े ही नहीं थे

कुलविंदर मारवाह भी बताया कि कैसे 253 करोड़ रुपए का सौदा करके साल भर शराब बेचने का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया. हर महीने दिल्ली सरकार का कट 10 लाख रुपए फिक्स कर दिया. इसके बाद वह अपने मनमाने दाम पर न सिर्फ शराब बेच सकते थे, बल्कि अपनी मर्जी के हिसाब से कारोबार कर सकते थे. वहीं दूसरे शराब कारोबारियों ने टेंडर के जरिए 500 करोड़ रुपए देकर कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया. फिर शराब कारोबारियों ने अपनी मनमर्जी से कारोबार किया एक पर एक बोतल फ्री देने वाली योजना से किसी भी शराब कारोबारी को बिजनेस पर कोई फर्क नहीं पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details