दिल्ली

delhi

पंजाब में जबरन धर्म परिवर्तन के मसले पर बीजेपी ने आप सरकार को घेरा, सड़क पर उतरने की दी चेतावनी

By

Published : Sep 1, 2022, 7:43 AM IST

पंजाब में कथित तौर पर कराए जा रहे जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर बीजेपी ने आप सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि इसे नहीं रोका गया तो बीजेपी के नेता सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे.

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा
बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा

नई दिल्लीः पंजाब में कथित तौर पर जबरन धर्म परिवर्तन के मसले पर बीजेपी ने आप सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक वीडियो जारी कर पंजाब में जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप लगाया है. सिरसा ने कहा कि वहां इन दिनों हिन्दू और सिखों को लालच देकर और डरा-धमका कर ईसाई बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोगों को कैंसर होने की बात बताकर ये कहा जा रहा है कि अगर धर्म परिवर्तन नहीं किया तो तुम्हारे बच्चे तकलीफ में आ जाएंगे.

उन्होंने कहा कि ईसाई धर्म इस तरह की चीजों की इजाजत नहीं देता, लेकिन पास्टर अंकित नरूला, वरजिन्दर सिंह जैसे लोग ये पाप कर रहे हैं और इस पाप को रोकने के लिए गुरु तेगबहादुर जी, गुरुगोविंद साहब जी ने धर्म की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ी और शहादत दी. अब जब उनके वंशज निहंग सिंह जी ने इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी तो भगवंत सरकार ने उन्हें जेल में बंद कर दिया. सिरसा ने पंजाब की आप सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें गिरफ्तार कर भगवंत सरकार बहुत बड़ा पाप कर रही है. उन्होंने कहा कि ये सरकार धर्म परिवर्तन करनेवालों को तो पुलिस सुरक्षा दे रही और जो धर्म परिवर्तन का विरोध करते हैं, उन्हें बंद किया जा रहा है. साथ ही सिरसा ने उनलोगों का धन्यवाद किया जो धर्म परिवर्तन के खिलाफ बोल रहे या बयान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः LG हुए सख्त, आप नेताओं पर करेंगे कानूनी कार्रवाई, पढ़ें क्या है मामला


उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार धर्म परिवर्तन की कार्रवाई को नही रोकती है, तो हमलोग सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे. सिरसा ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी से आग्रह किया है कि जो लोग धर्म परिवर्तन का विरोध कर रहे हैं, उन्हें इनाम दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details