दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

By

Published : Dec 19, 2020, 7:01 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

big news of delhi
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • ईडी ने फारूक अब्दुल्ला की संपत्ति जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) में धन शोधन के मामले में पीएमएलए के तहत जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की.

  • भाजपा के हुए शुभेंदु, शाह बोले- ये तो शुरुआत है, चुनाव तक अकेली हो जाएंगी 'दीदी'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी. उन्होंने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. भाजपा में शामिल होने के बाद अधिकारी ने जनसभा को संबोधित किया.

  • तीसरी लहर पर पा चुके हैं काफी हद तक काबू, दिल्ली का एक-एक टेस्ट सही: CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी निश्चन्त होने की जरूरत नहीं है.

  • केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने खत्म कराई मेयरों की भूख हड़ताल

सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे मेयर से मिलने हरदीप सिंह पुरी ने मुलाकात की. उन्होंने जूस पिलाकर मेयरों की भूख हड़ताल खत्म करवाई.

  • सीएम आवास पर भूख हड़ताल पर बैठे नॉर्थ MCD मेयर जयप्रकाश की हालत बिगड़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर भूख हड़ताल पर बैठे नॉर्थ MCD मेयर जयप्रकाश की हालत बिगड़ गई है. मिली जानकारी के मुताबिक़, उनका शुगर लेवल गिर गया है.

  • दिल्ली में तापमान ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री

दिल्ली में ठंड का कहर जारी है. शीतलहर ने लोगों को जीना मुहाल कर रखा है. शनिवार सुबह यहां का न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री दर्ज किया गया है जो कि अब तक का सबसे कम है.

  • ख्याला इलाके में बिल्डिंग गिरने से 4 की मौत, 2 घायल

दिल्ली के ख्याला इलाके में एक मकान की छत गिरने से चार लोगों की मौत, दो घायल.

  • हैदराबाद की फिल्मी हस्तियां चिल्ला बॉर्डर पर भाकियू (भानु) के धरने में पहुंचीं

चिल्ला बॉर्डर पर शनिवार को 19वें दिन भी भाकियू (भानु) गुट का अनिश्चितकालीन धरना जारी है. भाकियू (भानु) के धरने को हैदराबाद की फिल्मी हस्तियां समर्थन देने चिल्ला बॉर्डर पहुंचीं. हैदराबाद से फिल्मी कलाकार के लक्ष्मी पार्वती जो तेलंगाना की फिल्मों में काम करती रही हैं. इनका कहना था कि किसानों की मांग जायज है और हम इनके समर्थन में हैं . आने वाले समय में भी हम इनका समर्थन करेंगे.

चौथे चरण के तहत 21 दिसंबर से खुल रहा JNU कैंपस

जेएनयू के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार ने बताया कि सभी छात्रों को एक साथ प्रवेश देने के बजाय चरणबद्ध तरीके से विश्वविद्यालय खोला जा रहा है. चौथे चरण के अंतर्गत 21 दिसंबर से यूनिवर्सिटी में छात्रों को प्रवेश मिलेगा. वहीं दिव्यांग छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश दिए जाने को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

  • पैसिफिक मॉल में दिखे क्रिसमस के रंग

पैसिफिक मॉल में क्रिसमस को लेकर जीसस क्राइस्ट का एक 28 फ़ीट का स्टैच्यू तैयार किया गया है. 28 फीट का ये लंबा स्टैच्यू ब्राजील के मशहूर क्राइस्ट द रिडीमर की कॉपी है. 45 कारीगरों ने इसे 10 दिन की कड़ी मेहनत से तैयार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details