दिल्ली

delhi

IVF सेंटर में बच्चे का सौदा! अपने ही बेटे को अगवा करके 5 लाख में बेचा, 6 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 7, 2022, 8:35 AM IST

अपने ही नवजात बेटे के अपहरण की साजिश रचने वाले कलयुगी पिता सहित छह लोगों को रोहिणी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. IVF सेंटर में काम करने वाली महिलाओं के साथ मिलकर बच्चे को पांच लाख रुपए में बेचने का खुलासा हुआ है. प्रेम नगर इलाके में पुलिस को जानकारी मिली थी कि 5 दिन के बच्चे का अपहरण किया गया है.

Baby Deal at IVF Center Kidnapped his son and sold him for five lakhs six accused arrested
Baby Deal at IVF Center Kidnapped his son and sold him for five lakhs six accused arrested

नई दिल्ली :अपने ही नवजात बेटे के अपहरण की साजिश रचने वाले कलयुगी पिता सहित छह लोगों को रोहिणी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आईवीएफ सेंटर में काम करने वाली महिलाओं के साथ मिलकर बच्चे को पांच लाख रुपए में बेचने का खुलासा हुआ है. प्रेम नगर इलाके में पुलिस को जानकारी मिली थी कि 5 दिन के बच्चे का अपहरण किया गया है. बच्चे की मां ने बताया कि वह बच्चे के साथ सो रही थी. जब वह जगी तो बच्चा गायब था. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मामले की तफ्तीश शुरू की.

इस मामले के खुलासे के लिए एसएचओ राजीव रंजन की देखरेख में एक टीम का गठन किया गया. पुलिस ने इलाके के कई सीसीटीवी कैमरे को खंगाला. जिसमें एक महिला बच्चे के साथ जाती हुई दिखाई दी. जिसमें एक लड़की जिसने पुलिस को फोन करके वारदात के बारे में बताया था, वह भी दिखाई दी. पुलिस को इशरत पर शक हुआ. इसके आधार पर पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया. उसने बताया कि पैसे कमाने के लालच में उसके चाचा ने यह पूरी साजिश रची थी.

IVF सेंटर में बच्चे का सौदा! अपने ही बेटे को अगवा करके 5 लाख में बेचा, 6 आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में इशरत भी शामिल थी. उसी ने अपनी चाची को नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया था. फिर बच्चे को रेनू नाम की एक महिला को बेचने की बात भी कबूल की. उसने बताया कि हम बच्चे को लेकर आईवीएफ सेंटर पहुंचे. यहां उन्होंने बच्चे को सेंटर में काम करने वाली रेखा और सोनम को सौंप दिया. यहीं पर चाचा सदन को एक लाख और बाकियों को 50-50 हजार रुपए मिले. पुलिस ने योगेश की निशानदेही पर फरीदाबाद से दंपति के घर बच्चे को भी बरामद करके उसकी मां के हवाले कर दिया है. इस मामले में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके सभी को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details