दिल्ली

delhi

दहेज नहीं देने पर महिला को जलाकर मारने का प्रयास, हालत गंभीर

By

Published : Sep 6, 2022, 5:57 PM IST

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में दहेज के लिए एक महिला को जलाकर मारने का प्रयास किया गया. गंभीर हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने को कहा है. attempt to burn woman for dowry in delhi

delhi news
महिला को जलाकर मारने का प्रयास

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली में दहेज के दानवों ने एक महिला को जला कर मारने का प्रयास किया. घटना पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके की है. आरोप है कि पांच लाख रुपये दहेज़ नहीं देने की वजह से पति और ससुराल वालों ने महिला को जला कर मारने का प्रयास किया. गंभीर हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना को लेकर मंडावली थाना को नोटिस जारी कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. बीते 15 दिनों से उसे पांच लाख रुपए लाने का दबाव बनाया जा रहा था. उसे लगातर टॉर्चर किया जा रहा था. दो सितंबर को उसके पति ने उसके शरीर पर कोई केमिकल छिड़क पर आग लगा दी, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई.

दिल्ली पुलिस को नोटिस

इस घटना को दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ट्वीट कर बताया कि दिल्ली के मंडावली इलाके में एक महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने पांच लाख रुपए दहेज के लिए जलाकर मारने का प्रयास किया. लड़की अभी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है. हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं. मामले में आरोपी तुरंत अरेस्ट होने चाहिए. इस पूरी घटना पर पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि महिला किस हालात में जली है, अगर उसे जलाने का प्रयास किया गया है तो इसमें कौन-कौन शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details