दिल्ली

delhi

DU में चाहिए एडमिशन, तो थोड़ा करें इंतजार, जुलाई के दूसरे हफ्ते में खुलेगा आवेदन पोर्टल

By

Published : Jun 24, 2022, 10:06 PM IST

दिल्ली विश्विद्यालय

दिल्ली विश्वविद्यालय में इस वर्ष से छात्रों का नामांकन मेरिट के आधार पर नहीं बल्कि कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. जो छात्र सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट दे चुके हैं, उन्हें डीयू में एडमिशन के लिए इसके आधिकारिक आवेदन पोर्टल खुलने का इंतजार करना होगा. संभवतः जुलाई के दूसरे हफ्ते में इसके खुलने की संभावना है.

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय में इस वर्ष से छात्रों को बदले हुए नियम के तहत स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिला मिलेगा. इस संबंध में तैयारियां की जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जुलाई के दूसरे हफ्ते से दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए आवेदन करने के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा. बता दें कि इस वर्ष दिल्ली विश्वविद्यालय में सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के तहत परीक्षा देने के बाद ही छात्र का डीयू में एडमिशन का सपना पूरा होगा.

दिल्ली विश्वविद्यालय में इस वर्ष छात्रों को मेरिट के आधार पर नहीं बल्कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के तहत एडमिशन मिलेगा. वहीं इस संबंध में विश्वविद्यालय में बैठकों का दौर चल रहा है. बता दें कि जो छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले का सपना देख रहे हैं. उन्हें पहले सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट देना होगा, फिर उन्हें दिल्ली विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. तभी जाकर उनका दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने का सपना उनका साकार हो पाएगा.

ये भी पढ़ेंः अग्निपथ योजना पर केंद्र सरकार को दोबारा विचार करना चाहिए : अरविंद केजरीवाल

विश्वविद्यालय दाखिला विभाग से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि जल्द ही दाखिले के आवेदन को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. बता दें कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के संबंध में नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है. अब छात्रों को डीयू में एडमिशन के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट के खुलने का इंतजार करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details