दिल्ली

delhi

एंटी नारकोटिक्स सेल ने एक नेपाली ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दिल्ली में करता था सप्लाई

By

Published : Sep 22, 2022, 5:44 PM IST

delhi crime news

दिल्ली के सीआर पार्क पुलिस क्षेत्र में स्नेचिंग की बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए और उन पर अंकुश लगाने के लिए गश्त में लगी रहती है. इसी क्रम में अवैध शराब की तस्करी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एंटी नारकोटिक्स सेल ने ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली : साउथ दिल्ली के सीआर पार्क पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने के मामले में एक नाबालिग को हिरासत में लिया है, जबकि एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से 879 क्वार्टर शराब बरामद किया गया है. साथ ही दो मोटरसाइकिल जब्त किया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान विक्रम उर्फ गोलू निवासी बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश के रूप में की गई है. इससे पहले भी उसके ऊपर आपराधिक मामले दर्ज है.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में आपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने और अवैध शराब तस्करी से जुड़े लोगों पर शिकंजा कसने के लिए एसीपी मनु हिमांशु ने सीआर पार्क थाने के एसएचओ रितेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया था. इसी बीच पुलिस को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई, जिसमें बताया गया कि क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी करने वाला युवक आने वाला है.

अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार

जानकारी के आधार पर अलकनंदा मुख्य द्वार पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई. करीब 2 घंटे तक चेकिंग के बाद दो मोटरसाइकिल सीआर पार्क के क्षेत्र में प्रवेश करती है. मोटरसाइकिल सवार के पीठ पर काले रंग का पिट्ठू बैग था, जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया. जांच करने पर उसके पास से हरियाणा ब्रांड की अवैध शराब बरामद की गई. पूछताछ करने पर युवक ने बताया कि फरीदाबाद हरियाणा से उन्होंने खरीदी है.

स्नैचिंग की वारदात

दक्षिण दिल्ली के सीआर पार्क पुलिस टीम ने क्षेत्र में लोगों से स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो स्नेचर को गिरफ्तार करते हुए कई मामलों का खुलासा किया है. आरोपियों के कब्जे से 6 चोरी के मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है. आरोपियों की पहचान भारत और विक्की के रूप में की गई है, जो आदतन अपराधी है. पहले से ही दिल्ली में स्नैचिंग डकैती जैसी आपराधिक मामले उसके ऊपर दर्ज है.

ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

एंटी नारकोटिक्स सेल टीम

दक्षिणी दिल्ली के एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो पिछले कई सालों से नेपाल से दिल्ली ड्रग्स की तस्करी कर रहा था. गिरफ्तार आरोपी नेपाल से ड्रग्स लाकर दिल्ली में बेचाता था. आरोपी के कब्जे से 1.40 किलो ग्राम उच्च गुणवत्ता वाला चरस बरामद किया गया है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 20 लाख रुपये बताई जा रही है. गिरफ्तार आरोपी मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है. आरोपी की पहचान संतोष चौधरी के रूप में हुई है. पिछले कई सालों से वह दिल्ली के चिराग दिल्ली गांव में रह रहा था.

दिल्ली अपराध समाचार

ये भी पढ़ें :दिल्ली के बुध विहार में 2 बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप पर किया हाथ साफ, तलाश जारी

जानकारी के आधार पर एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने बीआरटी रोड चिराग दिल्ली हनुमान पार्क के पास जाल बिछाया और गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए ड्रग पेडलर को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी संतोष चौधरी ने बताया कि वह साल 2019 में पहली बार भारत आया था और गवर्नर हाउस में नौकरी करता था. उसके बाद एक नेपाली नवीन के संपर्क में आया और उसने नेपाल से भारत में चरस की आपूर्ति शुरू कर दी. वह दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में ड्रग्स की बिक्री आपूर्ति करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details