दिल्ली

delhi

एयूडी : पीजी में आवेदन की प्रक्रिया खत्म, 6800 से अधिक छात्रों ने आवेदन किया

By

Published : Sep 16, 2021, 8:50 AM IST

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में पीजी में आवेदन की प्रक्रिया खत्म हो गई है. इस बार परास्नातक में 6800 से अधिक छात्रों ने आवेदन किया किया है.

ambedkar university delhi postgraduate courses Application
पीजी में आवेदन की प्रक्रिया खत्म

नई दिल्ली:अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में परास्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया खत्म हो गई है. बता दें कि अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में परास्नातक पाठ्यक्रम में 6800 से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है. अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में स्नातक पाठ्यक्रम में इच्छुक छात्र 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों में कुल 1,953 सीट उपलब्ध है. परास्नातक पाठ्यक्रम में छात्रों को एडमिशन प्रवेश परीक्षा के आधार पर मिलता है. प्रवेश परीक्षा की तारीख विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जल्द घोषित की जा जाएगी. वहीं स्नातक पाठ्यक्रम में छात्र को एडमिशन मेरिट के आधार पर मिलता है. बोर्ड परीक्षा परिणाम बेहतर होने की वजह से इस वर्ष कट ऑफ अधिक रहने की उम्मीद जताई जा रही है. मालूम हो कि अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली ( एयूडी ) में 85 फीसदी सीट दिल्ली के छात्रों के लिए आरक्षित होती है.

ये भी पढ़ें:Delhi University : फाइनल ईयर साइंस स्ट्रीम के छात्रों के लिए खुल गया कॉलेज, जानिए नए नियम



बता दें कि अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में परास्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 अगस्त को शुरू हुई थी. दाखिले के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 सितंबर थी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की सुविधा और मांग को देखते हुए आवेदन करने की तारीख दो बार बढ़ाई पहले आवेदन की 10 सितंबर की, फिर 15 सितंबर तक कर दी थी. इच्छुक छात्र स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए आवेदन 30 सितंबर तक कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए छात्र को विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details