दिल्ली

delhi

सरकारी स्कूलों में प्री प्राइमरी क्लास में खाली सीट पर एडमिशन.. पहले आओ, पहले पाओ..

By

Published : May 11, 2022, 7:28 PM IST

सर्वोदय स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्री-प्राइमरी क्लास में खाली सीटों पर एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. शिक्षा निदेशालय के सर्कुलर के मुताबिक दूसरी क्लास से पांचवीं क्लास में अगर कोई सीट खाली है तो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

admission-on-vacant-seats-in-pre-primary-classes-in-government-schools
admission-on-vacant-seats-in-pre-primary-classes-in-government-schools

नई दिल्ली :दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सर्वोदय स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्री-प्राइमरी क्लास में खाली सीटों पर एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. शिक्षा निदेशालय के सर्कुलर के मुताबिक दूसरी क्लास से पांचवीं क्लास में अगर कोई सीट खाली है तो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके अलावा अन्य क्लास में भी इसी तरीके से 20 मई से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एडमिशन किया जाएगा.


दिल्ली शिक्षा निदेशालय के सर्कुलर में कहा गया है कि प्री-प्राइमरी और प्राइमरी क्लास में एक क्लास में 40 छात्र होंगे. इसके अलावा जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि अगर कोई छात्र काफी दिनों से एब्सेंट है. और वह कहीं दूसरी जगह पर एडमिशन नहीं लिया है तो उसकी सीट खाली नहीं मानी जाएगी.

सरकारी स्कूलों में प्री प्राइमरी क्लास में खाली सीट पर एडमिशन.. पहले आओ, पहले पाओ..

इसके साथ ही जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया है कि सर्वोदय स्कूल में 1 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले छात्रों को ही दाखिले के योग्य माना जाएगा, लेकिन अगर निर्धारित दायरे के अंदर कोई सर्वोदय स्कूल नहीं है तो आवेदक के निवास से 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सर्वोदय स्कूल में आवेदक एडमिशन के लिए योग्य माना जाएगा.

इसे भी पढ़ें :Sedition Law: राजद्रोह मामलों की कार्यवाही पर SC ने लगाई रोक, नई FIR दर्ज नहीं होंगी

शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को प्री-प्राइमरी व प्राइमरी क्लास में खाली सीट की जानकारी स्कूल के मुख्य द्वार, प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर और नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने का निर्देश दिया है. दिल्ली सरकार के सर्वोदय स्कूलों में खाली सीट पर दाखिले की अधिक जानकारी के लिए अभिभावक शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details